ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मुंबई में मूसलाधार बारिश से लोकल सेवा गड़बड़ाई, सड़कों पर जलभराव से सड़क मार्ग भी अवरुद्ध
By Deshwani | Publish Date: 4/9/2019 1:00:41 PM
मुंबई में मूसलाधार बारिश से लोकल सेवा गड़बड़ाई, सड़कों पर जलभराव से सड़क मार्ग भी अवरुद्ध

मुंबई। मुंबई व आसपास के महानगरों में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। विरार में रेलपटरी में तकनीकी खराबी आने व कांजुरमार्ग में रेलपटरी डूब जाने से पश्चिम रेलवे व मध्यरेलवे की लोकल सेवा गड़बड़ा गई हैं। बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव से सड़क मार्ग भी अवरुद्ध हो गए हैं जिससे सड़क मार्ग पर ट्रैफिक जाम हो गया है। चेंबुर में भगवान गणेश के पांडाल में भी पानी भर गया है लेकिन भक्तों का उत्साह चरम पर है। 

 
मौसम विभाग के अनुसार कुलाबा में पिछले 24 घंटे में 122 मिमी., सांताक्रुज में 118 मिमी., ठाणे में 188 मिमी., विरार में 146 मिमी. व वसई में 121 मिमी. बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अगले 2 दिन मूसलाधार बारिश की संभावना व्यक्त की है। मुंबई की पोयसर नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, इसलिए प्रशासन ने नदी के आस-पास बसे लोगों को सुरक्षित स्थल पर जाने की चेतावनी दी है। 
 
बीती रात से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से परेल, लालबाग, किंगसर्कल, अंधेरी सबवे, मिलन सबवे व मालाड सबवे पानी से लबालब भर गए हैं। कांदिवली, बोरीवली, चेंबुर में कई सोसाइटियों व घरों जलभराव हो गया है। बारिश की वजह से लोग परेशान नजर आ रहे हैं। लगातार  बारिश की वजह से स्कूलों व कालेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। ठाणे जिले में बारिश की वजह से तीन जगह पेड़ गिरने की खबर है। ठाणे में स्टेशन पर जलभराव हो गया है। फायर ब्रिगेड के जवान व निगमकर्मी जलनिकासी व पेड़ हटाने के काम में लगे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS