ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बांग्लादेशी आतंकी संगठन जेएमबी के 2 संदिग्ध मालदा से गिरफ्तार, आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद
By Deshwani | Publish Date: 3/9/2019 2:38:30 PM
बांग्लादेशी आतंकी संगठन जेएमबी के 2 संदिग्ध मालदा से गिरफ्तार, आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से एक बार फिर दो आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है। आज सुबह एसटीएफ के उपायुक्त शुभंकर सिन्हा सरकार ने इस बावत जानकारी दी है। गिरफ्तार आतंकियों की पहचान अब्दुल बारी और निजामुद्दीन खान के तौर पर हुई है। दोनों ही उत्तर दिनाजपुर के निवासी हैं। दोनों बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के उत्तर दिनाजपुर मॉड्यूल के प्रबंधक थे।

 
इस संबंध में सिन्हा सरकार ने बताया कि गत दो सितंबर को मोहम्मद अबुल कासिम को कोलकाता में गिरफ्तार किया गया था। उससे लगातार पूछताछ की जा रही थी। उसने इन दोनों आतंकियों के बारे में जानकारी दी। मुखबिरों की मदद ली गई तो पता चला कि वे दोनों मालदा जिले की समसी में मौजूद हैं। छापेमारी कर इन दाेनों को धर दबोचा गया। पुलिस को इन दोनों के पास से आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद किया है, जिनमें इनका मोबाइल फोन भी है.। इनसे पूछताछ में पता चला है कि इन लोगों ने आतंकी संगठन जेएमबी के उत्तर दिनाजपुर मॉड्यूल की स्थापना की थी। 
 
बता दें कि पिछले सप्ताह बिहार के गया जिले से गिरफ्तार किया गया मोह‌म्मद एजाज जेएमबी का भारतीय सरगना था। इस पूरे संगठन के चीफ कमांडर मोहम्मद सलाहे के निर्देश पर ये लोग उत्तर बंगाल में आतंकवाद की जड़ें जमा रहे थे। आतंकियों की भर्ती करना, आतंक के लिए फंड एकत्रित करना, आतंकियों का प्रशिक्षण और आतंकवाद की साजिश रचने में इनकी बड़ी भूमिका थी। एजाज की गिरफ्तारी के बाद ये दोनों अंडर ग्राउंड होने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन एसटीएफ की टीम ने इन्हें धर दबोचा। जांच अधिकारियों का दावा है कि इनके कई और साथी बंगाल के विभिन्न हिस्सों में मौजूद हैं। उनसे पूछताछ कर उनके बारे में भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS