ब्रेकिंग न्यूज़
प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना को नवंबर तक बढाने की मंत्रिमंडल ने दी मंजूरीराज्यों के चिकित्सकों को एम्स विशेषज्ञ कोविड-19 के बारे में मार्गदर्शन उपलब्ध कराएंगेसमस्तीपुर डीएम ने कहा- जो भी दुकान व मॉल में संचालक व कर्मी बिना मास्क के पाए गए तो उस दुकान व मॉल को सील कर दिया जायेगावीरगंज पुलिस ने भारी मात्रा में नशीली दवा के साथ दो भारतीय व एक नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तारमोतिहारी के बंजरिया में पुलिस द्वारा सील मकान से ट्रक पर लादे जा रहे बिजली विभाग से चोरी के तार के साथ वाहन मालिक सहित 7 गिरफ्ताररामगढ़वा मे 13 वर्षीय नाबालिग से घर बुला कर जबरन किया दुष्कर्म, चार नामजदसमस्तीपुर : लद्दाख में शहीद अमन की विधवा को मिली नौकरी, डीएम ने दिया नियुक्ति पत्रसमस्तीपुर : समस्तीपुर में कोरोना से युवा व्यवसायी की मौत, छह लोगों की हो चुकी है अबतक मौत
राज्य
संचारी रोग नियंत्रण अभियान कुशीनगर में हुई शुरू, जिलाधिकारी ने वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
By Deshwani | Publish Date: 3/9/2019 1:39:00 PM
संचारी रोग नियंत्रण अभियान कुशीनगर में हुई शुरू, जिलाधिकारी ने वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कुशीनगर। जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिंह ने रविंन्द्र नगर धूस स्थित प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 
जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों सहित जन सामान्य से अपील करते हुए कहा कि अपने गांव, ब्लॉक, और देश को रोग मुक्त कराने के लिए अपनी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
 
उन्होंने इस अवसर पर सभी को व्यक्तिगत साफ सफाई और स्वच्छता अपनाने के लिए आमजन को प्रेरित करेंगें। संचारी रोग हमारे गांव अथवा क्षेत्र में रहने वाले परिवारों को आर्थिक नुकसान का एक बड़ा कारण हो सकते हैं। साथ ही उन्होंने संचारी रोग से लड़ाई में हर संभव प्रयास करने पर जोर दिया ताकि हमारे परिवार व समाज इन रोगों से मुक्त रहे। यदि हमारे गांव अथवा आस पास के छेत्र में कोई व्यक्ति बुखार से पीड़ित होगा तो उसे इलाज के लिये सरकारी अस्पताल जाने हेतु प्रेरित किये जाने का अधिकारियों सहित आमजन से आह्वान किया गया।
 
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. हरिचरण सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला मलेरिया अधिकारी एस.एन. पाण्डेय सहित अन्य विभागीय अधिकारी गण व विद्द्यालय के शिक्षक आदि उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS