ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जम्मू-कश्मीर: तेजी से बदल रहे घाटी के हालात, छिटपुट पथराव की घटनाओं को छोड़कर स्थिति शांतिपूर्ण
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2019 3:42:35 PM
जम्मू-कश्मीर: तेजी से बदल रहे घाटी के हालात, छिटपुट पथराव की घटनाओं को छोड़कर स्थिति शांतिपूर्ण

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद लगाई गईं अधिकांश पाबंदियां कश्मीर घाटी के ज्यादातर इलाकों से हटाई जा चुकी हैं। कुछ संवेदनशील इलाकों में ही अब इन पाबंदियों को लागू किया गया है। रोजाना की छिटपुट पथराव की घटनाओं को छोड़कर घाटी में स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है।   

 
कश्मीर घाटी के 96 पुलिस थानों में से दिन की पाबंदियां हटा ली गई हैं। इसके अलावा 29 और लैंडलाइन फोन एक्सचेंज काम करने लगे हैं जबकि 47 टेलीफोन एक्सचेंज पहले से ही सक्रिय हैं। कुछ संवेदनशील इलाकों में प्रदर्शनों की आशंका के चलते पाबंदियां लगाई गई हैं। कश्मीर घाटी में फिलहाल मोबाइल, मोबाइल इंटरनेट तथा ब्राडबैंड सेवाए बंद हैं जबकि घाटी के ज्यादातर हिस्सों में लैंडलाइन सेवा को बहाल कर दिया गया है। 
 
वहीं आज घाटी ज्यादातर दुकानें भी खुली रही। इसी बीच सड़कों पर बड़ी संख्या में निजी वाहन दौड़ते नज़र आए। घाटी में अब धीरे-धीरे बाजार भी खुलने लगे हैं। कार्यालयों में भी उपस्थिति पहले से ज्यादा देखी जा रही है। स्थानीय लोग भी अपनी रोजाना की जरूरत का सामान खरीने के लिए बाजारों का रूख कर रहे हैं। इसके बावजूद सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS