ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सुनीता के ससुराल शुरू हुआ शौचालय निर्माण
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2019 9:45:20 PM
सुनीता के ससुराल शुरू हुआ शौचालय निर्माण

कुुुशीनगर भानु तिवारी। ससुराल में शौचालय न होने पर नाराज सुनीता के मायके चले जाने का निर्णय जिम्मेदारों को सोचने पर मजबूर कर दिया। सीडीओ के निर्देश पर शनिवार की सुबह सचिव गांव में पहुंचे और विवाहिता के दरवाजे पर शौचालय का गड्ढा खोदवा निर्माण कराने में जुट गए।

 
कुशीनगर जनपद के विशुनपुरा विकास खंड के नरहरिया गांव के डिबनी टोला निवासी बेवा विमला के घर में शौचालय न होने की वजह से दो दिन पूर्व उनकी बहू सुनीता मायके चली गई थी। यह बात जब चर्चा में आई तो पता चला कि आर्थिक तंगी की वजह से विवाहिता के ससुराल में शौचालय नहीं बन पा रहा था। शादी के बाद से ही बहू प्रतिदिन शौचालय बनवाने के लिए आग्रह करती रही। सास ने इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ा, लेकिन उनका प्रयास सफल नहीं हो रहा था। यह देख बहू सुनीता ससुराल से मायके चली गई। 
 
 
इस पर मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार ने संज्ञान लिया और मौके पर बीडीओ को भेज शौचालय निर्माण का निर्देश दिया। सुबह सचिव रामायन गुप्ता की मौजूदगी में शौचालय के लिए गड्ढा खोदा जाने लगे। यह देख सुनीता के ससुराल वालों में खुशी की लहर दौड़ गयी। हर आदमी शौचालय का निर्माण कराना चाहता है, लेकिन सरकार से मिलने वाले धन के लिए दौड़़ते-दौड़ते थक जाना पड़ता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS