ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कश्मीर में पटरी पर वापस लौटी ज़िंदगी, घाटी में उच्च विद्यालय भी खुले
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2019 4:11:40 PM
कश्मीर में पटरी पर वापस लौटी ज़िंदगी, घाटी में उच्च विद्यालय भी खुले

श्रीनगर।  जिस कश्मीर को लेकर पाकिस्तान झूठ का सहारा ले रहा है, जन-जीवन तबाह होने का प्रोपगैंडा फैला रहा है उसी कश्मीर के हालात बहुत बदल चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में हालात को तेजी से बदलने के लिए सरकार एक साथ कई मोर्चों पर काम कर रही है। सरकार की कोशिशों का असर भी नजर आ रहा है। 

 
कश्मीर घाटी में प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों के बाद आज प्रशासन ने उच्च विद्यालय भी खोल दिए। यह स्कूल उन्हीं इलाकों में खोले गए हैं जहां स्थिति पूरी तरह शांत और नियंत्रण में हैं और जहां दिन में किसी तरह की प्रशासनिक पाबंदियां नहीं हैं। इसके अलावा बुधवार को 27 और पुलिस थाना क्षेत्रों से दिन की प्रशासनिक पाबंदियां भी हटा दी गई हैं। पहले ही 69 पुलिस थाना क्षेत्रों से दिन की प्रशासनिक पाबंदियों को हटाया गया था। घाटी में फिलहाल मोबाइल, मोबाइल इंटरनेट तथा ब्राडबैंड सेवाए बंद हैं जबकि घाटी के ज्यादातर हिस्सों में लैंडलाइन सेवा को बहाल कर दिया गया है। 
 
कश्मीर घाटी में कुल 96 से अधिक पुलिस थाना क्षेत्राधिकार में विभिन्न प्रशासनिक पाबंदियों को हटा दिया गया है। बुधवार को सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति लगभग पूरी रही। इसके अलावा कई जगह दुकानें भी खुली रही। इसी बीच सड़कों पर बड़ी संख्या में नीजि वाहन दौड़ते नज़र आए। इसके बावजूद सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। पूरे जम्मू कश्मीर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पांच अगस्त को बंद की गई मोबाइल इंटरनेट सेवा बुधवार को भी बंद रही।
 
दूसरी तरफ जम्मू सहित उधमपुर, सांबा, रियासी, कठुआ जिलों में स्थिति नियंत्रण में तथा शांतिपूर्ण बनी हुई है। यहां पर सभी दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा हर प्रकार का यातायात सामान्य रूप से खुला है जबकि मोबाइल इंटरनेट फिलहाल बंद है। इसी बीच राजौरी, पुंछ, डोडा किश्तवाड़ में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है। इन जिलों में भी मोबाइल तथा मोबाइल इंटरनेट सेवा फिलहाल बंद है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS