ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोजमोतिहारी के झखिया में पुलिस ने घेराबंदी कर की कार्रवाई, शशि सहनी गिरफ्तार, 125 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्तभोजपुरी सेंशेसन अक्षरा सिंह का नया गाना ‘कोरा में आजा छोरा’ रिलीज के साथ हुआ वायरल
राज्य
कानपुर स्टेशन पर मेमू लोकल ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरी, बड़ा हादसा टला, कोई हताहत नहीं
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2019 1:20:23 PM
कानपुर स्टेशन पर मेमू लोकल ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरी, बड़ा हादसा टला, कोई हताहत नहीं

कानपुर। सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर आज सुबह बड़ा हादसा टला गया। लखनऊ से कानपुर आ रही मेमो ट्रेन के चार डिब्बे सेन्ट्रल स्टेशन के तीन नम्बर प्लेटफार्म पर पहुंचने से पूर्व पटरी बदलते समय उतर गया। हादसे में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन ओएचई लाइन डैमेज हो गई, जिसके चलते रेल यातायात बाधित हो गया है। मामले की जानकारी पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

 
जानकारी के मुताबिक लखनऊ से चलकर कानपुर आ रही मेमो ट्रेन के चार डिब्बे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचने से कुछ मीटर पहले पटरी से उतर गये। इस हादसे में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन रेलवे के खंभे टूट गए हैं जिस कारण लखनऊ रूट की ट्रेन आउटर पर फंस गई। हादसे में प्लेटफार्म की बाउंड्री भी टूट गई है। रेलवे ट्रैक को सामान्य करने के लिए रेलवे की टीम जुट गई है। यह हादसा पटरी को बदलते समय हुआ। मेमो ट्रेन के पटरी से उतरने के मामले में स्टेशन डायरेक्टर एच.एस. उपाध्याय ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। गनीमत है कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। मामले की जांच कराई जा रही है। जिसकी लापरवाही सामने आएयेगी उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 
पटरी से गाड़ी के उतरते ही यात्रियों में मची अफरा-तफरी मच गई। कुछ यात्री तो जान बचाने के लिए गाड़ी से कूदने को तैयार था लेकिन लोगों ने उन्हें रोक लिया। बाद में हालत सामान्य होने पर गाड़ी से उतरते हुए यात्रियों ने जान बचने की खुशी जताई। इस बीच रेलवे के अफसरों के साथ ही आरपीएफ व जीआरपी के जवान भी पहुंच गए और राहत कार्य के लिए घोषणा कराते हुए यात्रियों को गाड़ी से निकालने में मदद की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS