ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कानपुर स्टेशन पर मेमू लोकल ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरी, बड़ा हादसा टला, कोई हताहत नहीं
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2019 1:20:23 PM
कानपुर स्टेशन पर मेमू लोकल ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरी, बड़ा हादसा टला, कोई हताहत नहीं

कानपुर। सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर आज सुबह बड़ा हादसा टला गया। लखनऊ से कानपुर आ रही मेमो ट्रेन के चार डिब्बे सेन्ट्रल स्टेशन के तीन नम्बर प्लेटफार्म पर पहुंचने से पूर्व पटरी बदलते समय उतर गया। हादसे में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन ओएचई लाइन डैमेज हो गई, जिसके चलते रेल यातायात बाधित हो गया है। मामले की जानकारी पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

 
जानकारी के मुताबिक लखनऊ से चलकर कानपुर आ रही मेमो ट्रेन के चार डिब्बे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचने से कुछ मीटर पहले पटरी से उतर गये। इस हादसे में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन रेलवे के खंभे टूट गए हैं जिस कारण लखनऊ रूट की ट्रेन आउटर पर फंस गई। हादसे में प्लेटफार्म की बाउंड्री भी टूट गई है। रेलवे ट्रैक को सामान्य करने के लिए रेलवे की टीम जुट गई है। यह हादसा पटरी को बदलते समय हुआ। मेमो ट्रेन के पटरी से उतरने के मामले में स्टेशन डायरेक्टर एच.एस. उपाध्याय ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। गनीमत है कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। मामले की जांच कराई जा रही है। जिसकी लापरवाही सामने आएयेगी उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 
पटरी से गाड़ी के उतरते ही यात्रियों में मची अफरा-तफरी मच गई। कुछ यात्री तो जान बचाने के लिए गाड़ी से कूदने को तैयार था लेकिन लोगों ने उन्हें रोक लिया। बाद में हालत सामान्य होने पर गाड़ी से उतरते हुए यात्रियों ने जान बचने की खुशी जताई। इस बीच रेलवे के अफसरों के साथ ही आरपीएफ व जीआरपी के जवान भी पहुंच गए और राहत कार्य के लिए घोषणा कराते हुए यात्रियों को गाड़ी से निकालने में मदद की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS