ब्रेकिंग न्यूज़
राज्य
कोलकाता एसटीएफ ने जेएमबी आतंकवादी को बिहार से किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 26/8/2019 4:19:44 PM
कोलकाता एसटीएफ ने जेएमबी आतंकवादी को बिहार से किया गिरफ्तार

कोलकाता। बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के भारतीय सरगना को कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बिहार के गया जिले के ग्राम पठान टोली से आज सुबह गिरफ्तार किया है। उसका नाम एजाज अहमद है। वह बीरभूम जिले के ग्राम अविनाशपुर का निवासी है। 

 
एसटीएफ के उपायुक्त शुभंकर सिन्हा सरकार ने बताया कि एजाज अहमद कई आतंकवादी घटनाओं में वांछित रहा है। वह भारत में जेएमबी का सर्वेसर्वा है। आतंकवादियों की भर्ती से लेकर आतंकवादी हमलों की साजिश रचने में उसकी मुख्य भूमिका होती है।  
 
खास बात यह है कि जेएमबी का सरगना सलाउद्दीन सलाहे है जो एशिया समेत पूरी दुनिया में आतंकवाद की साजिश रचता है। एजाज उसका बहुत करीबी है और कई बार उससे मिल चुका है। यहां तक कि बर्दवान ब्लास्ट का सरगना कौसर का भी वह करीबी रहा है और विगत कई सालों से भारत में आतंकवादी नेटवर्क को मजबूत करने में उसकी भूमिका रही है।
 
जेएमबी के शीर्ष कमांडर के निर्देश पर वाह भारत में आतंकवाद की साजिश रचता था। उसकी गिरफ्तारी के बाद कई अन्य आतंकवादियों की गिरफ्तारी की उम्मीदें एसटीएफ को हैं। उससे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसने किन-किन आतंकवादियों को अपने नेटवर्क से जोड़ा है। 
 
सूत्रों ने बताया है कि एजाज की गिरफ्तारी के बारे में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को भी जानकारी दी गई है। बर्दवान और बोधगया विस्फोटों में उसकी संलिप्तता को लेकर भी जांच की जा रही है। वह एनआईए की वांटेड सूची में भी शामिल रहा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS