ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्डडीएफओ प्रभाकर झा ने भारत- नेपाल सीमा पर बने जांच चौकी का किया निरीक्षण, पेड़ों को लेकर दिए निर्देशहिन्दू जागरण मंच बेतिया ने वीर गौरव बब्लू बारी को दी श्रद्धाजंलि, उनके विस्मरणीय योगदानों को किया यादट्रैक्टर में बैठकर नगर विकास मंत्री के घर कूड़ा फेंकने जा रहे थे पप्पू यादव, पुलिस ने काटा चालानभारत-बांग्लादेश मैच में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हसीना को दिया गया न्योताकश्मीर देश का आंतरिक मुद्दा, इसे अंतरराष्ट्रीय क्यों बना रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंहनिवेश के लिए भारत से अच्छी कोई जगह नहीं, सरकार सुधार लाने के लिए उठा रही कदम: वित्‍त मंत्री सीतारमणजन्मदिन: बेमिसाल अदाकारा और बहुमुखी प्रतिभा की धनी थी स्मिता पाटिल
राज्य
जनप्रतिनिधियों की बैठक में जिलाधिकारी ने दी नसीहत, कहा- यहां अपनी समस्या को कहिए जिलास्तरीय अधिकारी निपटायेगे
By Deshwani | Publish Date: 26/8/2019 1:31:09 PM
जनप्रतिनिधियों की बैठक में जिलाधिकारी ने दी नसीहत, कहा- यहां अपनी समस्या को कहिए जिलास्तरीय अधिकारी निपटायेगे

कुशीनगर। उ.प्र. शासन द्वारा निर्देश के क्रम में शनिवार को  कलेक्ट्रेट सभागार के जन प्रतिनिधियों व समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ हुई बैठक में एक जनप्रतिनिधि से जिलाधिकारी ने यहाँ तक कह दिया कि यह विधानसभा नहीं है। यह जिले की बैठक है। यहाँ अपनी समस्या को कहिए जिलास्तरीय अधिकारी निपटायेगे।

 
यह बैठक  11 बजे प्रारंभ  की गयी। जिसमें बैठक के दौरान  सांसद प्रतिनिधि अजय गोविंद राव ने अवगत कराया कि प्रधान मंत्री आवास योजना अंतर्गत जनपद के 58 ग्राम सभाओं को शासन द्वारा चयनित किया गया है, इसके लिये शीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। उन्होंने बैंकों द्वारा किसानों को उपलब्ध कराए जा रहे ऋण के सम्बंध में अवगत कराया गया कि योजना के तहत बैंक कर्मियों द्वारा कृषकों को बार- बार दौड़ाया जा रहा हैं और लोन स्वीकृत नही किया जा रहा है, इसी प्रकार उन्होंने मुसहर बस्तियों में स्वास्थ्य सुविधाये मुहैया कराने सहित शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार, आदि मामले में प्रभावी कार्यवाही किये जाने की अपेक्षा जिला प्रशासन से की गई। 
 
इस संबंध में जिलाधिकारी डॉ. सिंह द्वारा सम्बंधित अधिकारियों से शीघ्र कार्यवाही कर उसकी सूचना उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया। उसी बीच खड्डा के विधायक जटाशंकर तिवारी कलेक्ट्रेट सभागार में आये।और बैठक का उद्देश्य जिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह से पूछे।इस पर जिलाधिकारी ने  बैठक के बारे में बताया। विधायक जटाशंकर तिवारी ने पूर्व में समस्याओं के  निपटाने के बारे में जिक्र  किया तो जिलाधिकारी ने विधायक को यह विधानसभा नहीं है, नसीहत दे डाली। इस पर विधायक बैठक से उठ कर चले गए। इसके बाद
विधायक हाटा पवन केडिया द्वारा ग्रामो में नालियों के निर्माण के सम्बंध में ग्राम प्रधानों के संवेदनशील न होने पर खण्ड विकास अधिकारी/सीक्रेट्री के देख रेख में कार्य कराए जाने व राशन कार्डों में नाम कट जाने की शिकायत की गयी । जिसे जिलाधिकारी द्वारा सम्बंधित को प्रभाबी कार्यवाही किये जाने का निर्देश दिए गए। 
 
विधायक फाजिलनगर के प्रतिनिधि रामवृक्ष द्वारा गावों में स्थापित इण्डिया मार्का हैड पम्प खराब होने सहित किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत पात्र लाभार्थियों को छूट जाने पर योजना से लाभान्वित किये जाने हेतु मांग की गई, इसी प्रकार उन्होंने ग्रामो के नामो में हुए परिवर्तन से अवगत कराने पश्चात उसे दुरुस्त कराने हेतु सम्बंधित को निर्देशित करने की अपेक्षा की गई, जिसे जिलाधिकारी द्वारा उक्त सभी मामलों को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र प्रभावी कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।
 
जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार सिंह ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि दुदही विकास खण्ड अंतर्गत रामपुर पट्टी, ठाढ़ीवार, सौरहवा, सहित अन्य जनपद के मुसहर बस्तियों में अभियान चलाकर कैम्प के माध्यम से सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने के साथ ही शौचालय,आवास,पेयजल, राशनकार्ड सहित स्वास्थ्य व साफ सफाई के कार्यों को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही करना सुनिश्चित करें, अन्यथा इस कार्य मे लापरवाही पाये जाने पर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।
 
इस अवसर पर मा0 विधायक खडडा जटा शंकर त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार, अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 हरिचरण सिंह, जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान, पीडी संजय पाण्डेय, सहित अन्य सभी जनपद स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS