ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
सुलतानपुर जिले में शिक्षक चयन गड़बड़ी में कुशीनगर के बीईओ निलंबित
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2019 9:20:12 PM
सुलतानपुर जिले में शिक्षक चयन गड़बड़ी में कुशीनगर के बीईओ निलंबित

कुशीनगर भानु तिवारी। जिले में कार्यरत  बीईओ शिव कुमार मोर्या जो  सुलतानपुर  जिले के कुरवाड़ में बीईओ रहे शिक्षक चयन में गड़बड़ी करने के मामले में अपर शिक्षा निदेशक ने सस्पेंड कर कार्यालय में अटैच कर दिया है। मौजूदा समय में वह कुशीनगर के खड्डा में बीईओ के पद पर तैनात थे। 

 
 
सुल्तानपुर जिले में बीएसए की बहन को एडेड विद्यालय में नियुक्ति करने के मामले में कुरवाड़ के बीईओ रहे शिव कुमार मौर्या को अपर शिक्षा निदेशक बेसिक प्रयागराज गायत्री ने सस्पेंड किया है। एडिशनल डायरेक्टर ने उनको निलंबित कर अपर शिक्षा निदेशक बेसिक कार्यालय प्रयागराज से संबद्ध कर दिया है। खड्डा और नेबुआ नौरंगिया के बीईओ रहे शिव कुमार मौर्या को बीएसए अरुण कुमार ने कुशीनगर से कार्यमुक्त कर दिया है। 
 
 
बीईओ खड्डा सुल्तानपुर से पिछले एक जुलाई 2017 को स्थानांरित होकर जिले में आए थे। उन्होंने पिछले 14 अगस्त 2019 तक दो ब्लाक समेत बालिका शिक्षा के जिला समन्यवक के पर कार्य किया है। शिक्षक चयन अनियमितता के मामले में बीएसए सुल्तानपुर समेत तीन लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है।
 
 
इस संबंध में बीएस ए अरुण कुमार राय ने बताया कि सुल्तानपुर में शिक्षक चयन अनियमितता में बीईओ शिव कुमार मौर्या को अपर शिक्षा निदेशक बेसिक प्रयागराज ने सस्पेंड कर अपने कार्यालय में अटैच किया है। उनका आदेश मिलने पर बीईओ को कार्यमुक्त कर दिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS