ब्रेकिंग न्यूज़
पुलिस ने बगहा के पटखौली गोपी और बगहा थाना अंतर्गत छापामारी कर 6 युवकों को दबोचा, अवैध हथियार बरामदपुलिस जीप में ट्रक ने मारी टक्कर, थानाध्यक्ष समेत 5 पुलिसकर्मी घायलआकाश से होगी पाक और चीन से लगी सीमाओं की निगरानी, हवाई घुसपैठ से मुकाबले की तैयारीकांगो की राजधानी किंशासा में भीषण बस दुर्घटना में 30 लोगों की मौत, कई घायलउत्तरवारी पोखरा एवं अन्य छठ घाटों की सफाई का नप सभापति ने किया निरीक्षणकर्नाटक: हुब्बल्ली रेलवे स्टेशन पर धमाका से एक घायल, जांच में जुटी पुलिसभारत बनाम साउथ अफ्रीका: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को फिर से दिया फॉलोऑन, कोहली ने रचा इतिहासट्रेन की चपेट में आने से दो महिलाओं समेत एक बच्ची की हुई मौत, परिजनों में मातम का माहौल
राज्य
कुशीनगर में ढाई हजार से अधिक शौचालयों के लिए जारी तीन करोड़ से अधिक की धनराशि का बंदरबाट, मामला दर्ज
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2019 4:07:46 PM
कुशीनगर में ढाई हजार से अधिक शौचालयों के लिए जारी तीन करोड़ से अधिक की धनराशि का बंदरबाट, मामला दर्ज

कुशीनगर। जिले के दुदही ब्लाक में शौचालय निर्माण के लिए जारी धनराशि में बड़ी गड़बड़ी पाई गई है। आधा दर्जन ग्राम पंचायतों में ढाई हजार से अधिक शौचालयों के लिए जारी तीन करोड़ से अधिक की धनराशि के बंदरबाट किए जाने की तहरीर एडीओ पंचायत ने बुधवार को विशुनपुरा पुलिस को दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने प्रधानों एवं सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 
दुदही ब्लाक के एडीओ पंचायत रामविलास प्रसाद ने विशुनपुरा पुलिस को दिए तहरीर में बताया है कि जिला पंचायत राज अधिकारी के पत्र के मुताबिक स्वछ भारत मिशन के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में शौचालय निर्माण के लिए धन जारी किया गया था। ग्राम पंचायत सचिव प्रमोद कुमार तथा अमवाखास, बैकुंठपुर, विशुनपुर बरियापट्टी, चाफ, गौरी श्रीराम तथा जंगल लाला छपरा के ग्राम प्रधानों ने मिलीभगत कर कुल 2571 शौचालयों की करीब 3.08 करोड़ की धनराशि का गबन कर लिया है। तहरीर के आधार पर विशुनपुरा पुलिस ने सभी आरोपी ग्राम प्रधान तथा सचिव पर सरकारी धन के गबन का मामला पंजीकृत कर लिया है। 
 
शौचालय निर्माण के साथ ही फोटो अपलोड करने के बाद ही धनराशि की निकासी किये जाने का गाइड लाइन है। लेकिन इन ग्राम सभाओं में बगैर फोटो अपलोड किए ही धनराशि की निकासी कर ली गयी है जो गाइड लाइन के विरुद्ध है। जिला पंचायत राज अधिकारी के निर्देश पर संबंधित थाने को प्राथमिकी दर्ज करने के लिए तहरीर दे दी गयी है। 
 
इस संबंध में थानाध्यक्ष का कहना है कि एडीओ पंचायत की तहरीर पर छह गांवों के प्रधान एवं एक ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ गबन का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना शुरू कर दी गयी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS