ब्रेकिंग न्यूज़
बीआरसी भवन के सभागार में प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक सम्पन्नद रॉयल जय हो ग्रुप द्वारा ग्रुप के तीसरे वर्षगांठ के मौके पर सक्रिय सदस्यों के लिए सम्मान समारोह का आयोजनमशहूर संगीतकार खय्याम के निधन पर पीएम मोदी सहित बॉलीवुड के इन हस्तियों ने जताया शोकदिग्गज संगीतकार खय्याम का निधन, लंबे समय से थे बीमारअंतरिक्ष में भारत की एक और बड़ी उपलब्धि, चंद्रयान-2 पहुंचा चांद की कक्षा मेंसूचना एवं प्रौद्योगिकी के जनक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75वीं जन्मोदिवस पर मरीजों के बीच बांटे गये फलउत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार कल, राजेश अग्रवाल के बाद अनुपमा जायसवाल ने भी दिया इस्तीफाजाकिर नाइक पर कसा शिकंजा, उपदेश देने पर मलेशिया सरकार ने लगाया प्रतिबंध
राज्य
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो में सुरक्षा सख्त, पुलिस, सीआईएसएफ व अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2019 3:08:11 PM
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो में सुरक्षा सख्त, पुलिस, सीआईएसएफ व अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा को दुरुस्त करने के साथ ही दिल्ली मेट्रो में भी सुरक्षा को चाक-चौबंद किया गया है। सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेन्द्र सिंह ने बताया कि लाल किले और उसके आसपास के मेट्रो स्टेशन जैसे दिल्ली गेट, जामा मस्जिद, आईटीओ, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार व कश्मीरी गेट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। यहां पर दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ व अतिरिक्त पुलिस बल और कमांडो की तैनाती की गई है। 

 
वहीं दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता अनिल मित्तल के अनुसार स्वतंत्रता दिवस के दिन ही रक्षाबंधन का भी त्यौहार है। इसलिए 15 अगस्त को दिल्ली मेट्रो के पूरे नेटवर्क पर बड़ी संख्या में लोग सफर करेंगे। इसको ध्यान में रखते हुए मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया मेट्रो पुलिस के अलावा सीआईएसएफ और अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती यहां पर की गई है।
 
अनिल मित्तल के अनुसार दिल्ली मेट्रो का अधिकांश क्षेत्र सीसीटीवी कैमरे की जद में रहता है। इसलिए दिल्ली पुलिस डीएमआरसी और सीआईएसएफ के साथ मिलकर कंट्रोल रूम से पूरे मेट्रो नेटवर्क पर नजर रख रही है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मेट्रो में प्रवेश करने वाले यात्रियों को भी कड़ी जांच से गुजरना होगा।
 
सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेन्द्र सिंह के अनुसार स्वतंत्रता दिवस समारोह के संपन्न होने तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त पूरे मेट्रो नेटवर्क पर रहेंगे और इसकी वजह से यात्रियों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने बताया कि कड़ी जांच करने के बाद ही  मेट्रो के अंदर यात्री को दाखिल होने दिया जाएगा। यात्रियों की जांच के लिए प्वाइंट बढ़ाए गए हैं। सभी मेट्रो स्टेशन और डीएफएमडी लगाए गए हैं, जहां से जांच पूरी होने के बाद ही यात्री अंदर प्रवेश कर सकेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह मेट्रो में सफर के दौरान सुरक्षाकर्मियों को सहयोग करें और उनके दिशा-निर्देशों का पालन करें।
        
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS