ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर डीएम ने कहा- जो भी दुकान व मॉल में संचालक व कर्मी बिना मास्क के पाए गए तो उस दुकान व मॉल को सील कर दिया जायेगावीरगंज पुलिस ने भारी मात्रा में नशीली दवा के साथ दो भारतीय व एक नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तारमोतिहारी के बंजरिया में पुलिस द्वारा सील मकान से ट्रक पर लादे जा रहे बिजली विभाग से चोरी के तार के साथ वाहन मालिक सहित 7 गिरफ्ताररामगढ़वा मे 13 वर्षीय नाबालिग से घर बुला कर जबरन किया दुष्कर्म, चार नामजदसमस्तीपुर : लद्दाख में शहीद अमन की विधवा को मिली नौकरी, डीएम ने दिया नियुक्ति पत्रसमस्तीपुर : समस्तीपुर में कोरोना से युवा व्यवसायी की मौत, छह लोगों की हो चुकी है अबतक मौतमोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायल
राज्य
दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनी थीं सुषमा स्वराज, निधन पर दो दिन का राजकीय शोक
By Deshwani | Publish Date: 7/8/2019 12:32:40 PM
दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनी थीं सुषमा स्वराज, निधन पर दो दिन का राजकीय शोक

नयी दिल्ली। भाजपा की कद्दावार नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर दिल्ली सरकार ने दो दिन के राजकीय शोक का एलान किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री रहीं सुषमा स्वराज के निधन पर हम सब दुखी हैं और इसलिए दिल्ली में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की जाती है।

 
बता दें कि ग्याहरवीं लोकसभा में सुषमा स्वराज चुनकर आईं और अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में बनी सरकार में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की जिम्मेदारी उन्हें दी गयीं। 12वीं लोकसभा में वे दोबारा दक्षिणी दिल्ली से चुनी गईं और एक बार फिर उन्हें वाजपेयी सरकार में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के साथ-साथ दूरसंचार मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया।
 
इसी दौरान अक्टूबर साल 1998 में उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया और दिल्ली की मुख्यमंत्री नियुक्त की गईं। तब तक सुषमा दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनीं। हालांकि इसके बाद हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी हार गई और सुषमा स्वराज एक बार फिर राष्ट्रीय राजनीति में लौट गईं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS