ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अनुच्छेद 370: आम आदमी पार्टी जम्मू-कश्मीर पर सरकार के इस कदम का समर्थन करती है: केजरीवाल
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2019 4:07:16 PM
अनुच्छेद 370: आम आदमी पार्टी जम्मू-कश्मीर पर सरकार के इस कदम का समर्थन करती है: केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के केंद्र सरकार के फैसले की सराहना करते हुए कहा है कि आम आदमी पार्टी (आप) जम्मू-कश्मीर पर सरकार के इस कदम का समर्थन करती है। 

 
आप के संयोजक केजरीवाल ने आज टि्वटर पर कहा, “ हम जम्मू-कश्मीर पर सरकार के इस फैसले का समर्थन करते हैं। हमें उम्मीद है कि इस कदम से राज्य में शांति बहाल होगी और विकास की गति तेज होगी। ”इस बीच, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी जम्मू-कश्मीर पर इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी है। 
 
मालीवाल ने ट्वीट किया, “अनुच्छेद 370 खत्म करने और जम्मू-कश्मीर को पूरी तरह से भारत में जोड़ने के केंद्र के फैसले का दिल से स्वागत है। बहत्तर वर्ष की लगती को सुधारने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बधाई। भारत की एकता और अखंडता को हर कीमत पर संरक्षित किया जाना चाहिए।” 
 
गौरतलब है कि शाह ने आज विपक्ष के हंगामे के बीच अनुच्छेद 370 काे समाप्त करने का प्रस्ताव राज्यसभा में पेश किया। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा देने और लद्दाख को इससे अलग कर केंद्र शासित प्रदेश बनाने संबंधी विधेयक भी पेश किया। शाह ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक, 2019 पेश किया और कहा कि लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया जाएगा और वहां विधानमंडल नहीं होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS