ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
छत्तीसगढ़ :पुल‍िस नक्‍सली मुठभेड़ में सात नक्‍सली ढेर, तीन जवान घायल
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2019 5:32:46 PM
छत्तीसगढ़ :पुल‍िस नक्‍सली मुठभेड़ में सात नक्‍सली ढेर, तीन जवान घायल

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के महाराष्‍ट्र की सीमा से लगे ज‍िला राजनांदगांव में आज पुलिस और सुरक्षाबलों की नक्‍सलियों से मुठभेड़ हो गयी। इसमें सात नक्सली मारे गए। पुलिस टीम ने उनसे भारी मात्रा में हथियार और गोली आदि सामान बरामद किया है। इन सातों नक्सलियों के शव बरामद कर लिये गए हैं। पुलिस टीम की इस बड़ी कामयाबी पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने जवानों की पीठ थपथपाई है।

 
प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी डीजीपी को फोन कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और जवानों की बहादुरी और हौसले की तारीफ की है। डीजीपी ने नक्सल आपरेशंस को लेकर पत्रकार वार्ता में इसे बहुत बड़ी कार्रवाई बताया है। इस कार्रवाई में तीन जवान भी घायल हुए हैं।
 
डीजीपी अवस्‍थी ने बताया कि आज जिस तरह से जवानों ने आपरेशंस को अंजाम दिया, वह प्रशंसनीय है। उन्‍होंने बताया क‍ि बागनदी व बोरतलाव के बीच महाराष्ट्र सीमा से सटे शेरपार और सीतागोटा के बीच पहाड़ियों में आज सुबह माआवोदियों के साथ जिला बल, डीआरजी व सीएएफ के जवानों के साथ नक्सलियों की जबरदस्त मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में  अभी तक सात नक्सलियों के शव बरामद किये गए हैं, जबकि मारे गये नक्सलियों की संख्या इससे कहीं ज्यादा हो सकती है।
 
उन्होंने बताया क‍ि मुठभेड़ खत्‍म हो चुकी है, लेक‍िन जवानों का सर्च आपरेशंस अभी जारी है। नक्सलियों के पास से एक एके 47, थ्री नाट थ्री रायफल सहित कई हथियार मिले हैं। नक्‍सली 28 जुलाई से तीन अगस्‍त तक नक्‍सली सप्‍ताह मना रहे हैं। नक्सली शहीदी सप्ताह के अंतिम दिन शनिवार सुबह सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मारे गये नक्सलियों में चार पुरुष और तीन महिला शामिल हैं। तीन जवान भी घायल हो गए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS