ब्रेकिंग न्यूज़
इंटरसिटी और लोकल ट्रेन का संचालन नहीं होने से यात्रियों को हो रही काफी परेशानी, रामगढ़वा में भाजपा सांसद का पुतला दहन कर स्थानीय ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शनकेंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कर्नाटक के बेंगलुरु में तीन अलग-अलग प्रकल्पों का लोकार्पण कियाभारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिग्गज अभिनेता और निर्देशक बिस्वजीत चटर्जी को 51वें भारतीय व्यक्तित्व पुरस्कार से किया गया सम्मानितभारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रक्सौल के दो केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन अभियान हुआ प्रारंभरक्सौल: सिमुलतला विद्यालय में ईशान ने मारी बाजीउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनावों के लिए भाजपा ने चार उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कीIGIMS से शुरू होगा बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान, सबसे पहला टीका IGIMS के सफाईकर्मी रामबाबू को लगेगाझारखंड: चतरा में 15 लाख के इनामी उग्रवादी मुकेश गंझू ने किया आत्मसमर्पण
राज्य
जनपद के किसानों को अनुदान पर कृषि यंत्र उपलब्ध करायी जा रही है: जिलाधिकारी
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2019 5:49:50 PM
जनपद के किसानों को अनुदान पर कृषि यंत्र उपलब्ध करायी जा रही है: जिलाधिकारी

कुशीनगर। जिले के जिलाधिकारी डा. अनिल कुमार सिंह ने जनपद के किसानों का आह्वान करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत जनपद के किसानों को अनुदान पर कृषि यंत्र उपलब्ध करायी जा रही है।

 
इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए उप निदेशक कृषि अरुण कुमार चौधरी ने बताया कि प्रमोशन ऑफ एग्रीकल्चर मैकेनाइजेशन फ़ॉर इन-सीटू मैनेजमेंट ऑफ क्रॉप रेजिडयू योजनांतर्गत इन-सीटू यंत्रों यथा सुपर स्ट्रा मैनेजमेंट ,हैप्पी सीडर, पैड़ी स्ट्रा छापर, श्रेडर, मल्चर, श्रब मास्टर, कटर कम स्प्रेडर, रोटरी श्लेशर, रिवर्सेबल एम.बी पलाउ, जीरो टिल सीड कम फर्टीलाइजर ड्रिल, कस्टम हायरिंग सेंटर, फॉर्म मशीनरी बैंक, (रू. 11 लाख से 18 लाख) पर पहले बैंक ड्राफ्ट लाओ पहले यंत्र पाओ, के आधार पर यंत्रों की खरीद पर छूट हेतु लाभार्थी चयन 1 अगस्त से 5 अगस्त 2019 तक सायं 5,00 बजे तक करने हेतु शासन द्वारा स्वीकृत प्राप्त हुई है। 
 
उन्होंने कहा कि फॉर्म मशीनरी बैंक (रू. 11-18 लाख)  हेतु राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एन.आर.एल.एम.) के महिला समूह एवं कृषक उत्पादकता संघ (एफ.पी.ओ.) कृषक समूह हेतु रू. 5,000/ के बैंक ड्राफ्ट के साथ आवेदन प्राप्त किये जायेंगे,। तथा उपरोक्त समूहों के जनपद में उपस्थित न होने की स्थिति में ही अन्य समूहों के बैंक ड्राफ्ट संबंधित विभागों से उपरोक्त समूहों के अनुपलब्धता प्रमाण पत्र प्राप्त होने पश्चात पहले आओ पहले पाओ के आधार पर जमा किये जायेंगे। 
 
उन्होंने बताया की उक्त योजना अंतर्गत इन-सीटू कृषि यंत्रों हेतु लाभार्थियों का चयन 1 अगस्त से 05 अगस्त के सायं 5 बजे तक प्रतिदिन जनपद स्तर पर कैम्प लगाकर जमा किया जाएगा , जिसमे योजनांतर्गत निर्धारित 1 लाख तक के यंत्रों पर 2500/ एवं रू. 01 लाख से अधिक कृषि यंत्रों पर 5000/ के बैंक ड्राफ्ट के साथ कृषकों के आवेदन पत्र रामपुर प्र छेत्र पर स्थित उप कृषि निदेशक, कर्यालय में जमा कर सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS