ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजाराबेतिया में मूर्छितावस्था में अधमरी महिला मिली, ग्रामीणों ने मझौलिया पीएचसी में कराया भर्ती करायासाबरमती आश्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ चरखा चलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कीचीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौत
राज्य
उन्नाव दुष्कर्म केस के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को भाजपा ने पार्टी से निकाला
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2019 2:31:58 PM
उन्नाव दुष्कर्म केस के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को भाजपा ने पार्टी से निकाला

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने उन्नाव से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाल दिया है। आज यह खबर तब आयी जब सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव मामले से जुड़े सभी मामलों को सुनवाई के लिए उत्तर प्रदेश से बाहर ट्रांसफर करने का निर्देश दिया है। कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी ने उन्नाव रेप केस के प्रकाश में आने के बाद दो साल पहले पार्टी से निलंबित कर दिया गया था, लेकिन आज उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया।

 
कुलदीप सिंह सेंगर चार बार विधायक रहे हैं। वर्ष 2002 में वे बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर उन्नाव सदर से विधायक चुने गये थे, उसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी ज्वाइंन कर ली और 2007 में बांगरमऊ और 2012 में भगवंत नगर से विधायक चुने गये। 2017 में वे भाजपा में शामिल हो गये और विधानसभा चुनाव जीता। 
 
कुलदीप सिंह सेंगर पर उन्नाव रेप मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और वे जेल में हैं। उन्नाव की नाबालिग पीड़िता के साथ उन्होंने तब रेप किया था जब वह उनसे काम मांगने के लिए चार जून 2017 में मिली थी। इलाहाबाद हाईकोर्ट के स्वत: संज्ञान लेने के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी। 28 जुलाई को रायबरेली के पास पीड़िता और उसके परिजनों की कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी, जिसमें पीड़िता की चाची और एक महिला की मौत हो गयी थी। इस मामले में भी कुलदीप सिंह सेंगर पर हत्या और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज हुआ है। साथ ही उनपर आपराधिक साजिश रचने का भी मामला दर्ज किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS