ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
उन्नाव दुष्कर्म केस के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को भाजपा ने पार्टी से निकाला
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2019 2:31:58 PM
उन्नाव दुष्कर्म केस के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को भाजपा ने पार्टी से निकाला

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने उन्नाव से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाल दिया है। आज यह खबर तब आयी जब सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव मामले से जुड़े सभी मामलों को सुनवाई के लिए उत्तर प्रदेश से बाहर ट्रांसफर करने का निर्देश दिया है। कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी ने उन्नाव रेप केस के प्रकाश में आने के बाद दो साल पहले पार्टी से निलंबित कर दिया गया था, लेकिन आज उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया।

 
कुलदीप सिंह सेंगर चार बार विधायक रहे हैं। वर्ष 2002 में वे बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर उन्नाव सदर से विधायक चुने गये थे, उसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी ज्वाइंन कर ली और 2007 में बांगरमऊ और 2012 में भगवंत नगर से विधायक चुने गये। 2017 में वे भाजपा में शामिल हो गये और विधानसभा चुनाव जीता। 
 
कुलदीप सिंह सेंगर पर उन्नाव रेप मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और वे जेल में हैं। उन्नाव की नाबालिग पीड़िता के साथ उन्होंने तब रेप किया था जब वह उनसे काम मांगने के लिए चार जून 2017 में मिली थी। इलाहाबाद हाईकोर्ट के स्वत: संज्ञान लेने के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी। 28 जुलाई को रायबरेली के पास पीड़िता और उसके परिजनों की कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी, जिसमें पीड़िता की चाची और एक महिला की मौत हो गयी थी। इस मामले में भी कुलदीप सिंह सेंगर पर हत्या और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज हुआ है। साथ ही उनपर आपराधिक साजिश रचने का भी मामला दर्ज किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS