ब्रेकिंग न्यूज़
तहकीकात बाद दें किराया, मोतिहारी के अंबिकानगर लॉज से पटना से अपहृत छात्र मुक्त, प्रिंस पाण्डेय समेत 5 गिरफ्तारमोतिहारी की सांस्कृतिक भूमि को उर्वरा बनानेवाले पूर्व वीसी डॉ वीरेन्द्रनाथ पाण्डेय का पटना में निधनकेन्द्र सरकार के गृह राज्यंत्री, बिहार के भाजपा अध्यक्ष व विधायक साथ रक्सौल में 47 वी बटालियन आउट पोस्ट का जायजा लियाबेतिया में नाजायज संबंध के विरोध पर पति ने पत्नी को दिया तलाकमोतिहारी के सुगौली में परिज सुबह जगे तो देखा पति व गर्भवती पत्नी की गला रेत कर हत्या, फौरेंसिक टीम पहुंची, खून से सना चाकू बरामद, एसआईटी गठितबेगूसराय में तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आने से एक ही मोहल्ले के तीन लोगों की मौतपटना में बाइक सवार दो अपराधियों ने डेयरी एजेंट की कनपटी पर पिस्टल सटाकर लूटे 2.50 लाख रुपएजे.एन.यू हिंसा मामले में गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट
राज्य
अवैध टिकट बनाने वाले दो कारोबारियों को आर पी एफ ने किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2019 10:01:23 PM
अवैध टिकट बनाने वाले दो कारोबारियों को आर पी एफ ने किया गिरफ्तार

कुशीनगर भानु तिवारी। रेल टिकट दलालों के विरुद्ध चलाये गए ऑपरेशन थंडर के क्रम में मंडल सुरक्षा आयुक्त वाराणसी ऋषि पांडेय के निर्देश पर आरपीएफ कप्तानगंज टीम द्वारा दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की गई। 

 
इस दौरान मेंहदीगंज व दुदही बाजार में अवैध टिकट बनाने वाले दो कारोबारियों को टीम ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ आरपीएफ ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।जनपद के कप्तानगंज आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह आरपीएफ जवानों के साथ सोमवार को मेंहदीगंज चौराहे पर स्थित बुलबुल ट्रैवेल्स नामक दुकान पर छापेमारी की। यहां से ई-टिकट का अवैध कारोबार करने वाले सोनू गुप्ता निवासी पपउर थाना रामकोला को गिरफ्तार कर लिया गया। 
 
आरोपी कारोबारी के पास से यात्रा शेष सात रेल टिकट बरामद किया, जिसमें पांच सामान्य व दो तत्काल टिकट 8500 रुपये के थे। यात्रा समाप्त हो चुके 11775 रुपए के 10 टिकट भी मिले।वहीं दुदही बाजार में भी टीम द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की गई। यहां से सद्दाम ट्रैवेल्स नामक दुकान कारोबारी सद्दाम निवासी दुदही थाना विशुनपुरा को गिरफ्तार किया गया। इसके पास यात्रा शेष तीन सामान्य व एक तत्काल समेत चार टिकट कीमत 8050 रुपये मिले। यहां भी यात्रा पूरी हो चुके 13700 रुपए के नौ टिकट मिले।
 
पकड़े गए दोनों व्यक्तियों द्वारा अपनी आईआरसीटीसी की पर्सनल यूजर आईडी से ई टिकट बनाकर जरूरतमंद लोगों को बेंचने का अवैध कारोबार किया जा रहा था। जरूरतमंद लोगों से टिकटों का आर्डर लेकर टिकट बनाकर प्रति पीएनआर सामान्य टिकट पर 200 रुपया तथा तत्काल टिकट पर 300 से 400 रुपये अधिक वसूली की जा रही थी। दुकान से एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, दो मोबाइल व 150 रुपये नगद भी बरामद किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS