ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पंजाब कैबिनेट से आउट हुए सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर ने मंजूर किया इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2019 12:56:51 PM
पंजाब कैबिनेट से आउट हुए सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर ने मंजूर किया इस्तीफा

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के निवर्तमान कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा आज मंजूर कर लिया है। मुख्यमंत्री ने नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की फाइल राज्यपाल विजयेंद्र पाल सिंह बदनौर को भेज दिया है। 

 
मुख्यमंत्री द्वारा इस्तीफा स्वीकार किए जाने की खबरें जैसे ही मीडिया में आई तो नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने सरकारी आवास से कर्मचारियों को वापस भेज दिया। इसी दौरान मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने इस्तीफा स्वीकार किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में यहां पहुंचा इस्तीफा पढ़ने के बाद उसे स्वीकार कर लिया गया है। फाइल राज्यपाल को भेज दी गई है।
 
कुछ समय तक पंजाब सरकार में अहम स्थान रखने वाले नवजोत सिंह सिद्धू की हैसियत अब केवल एक विधायक की है। सिद्धू और मुख्यमंत्री के बीच लंबे समय से खींचतान चल रही थी। लोकसभा चुनाव के दौरान भी सिद्धू ने बठिंडा रैली में जब कैप्टन अमरिंदर सिंह के विरुद्ध बयान दिया था तो अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सिद्धू उन्हें हटाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।
 
इसके बाद दोनों नेताओं के बीच विवाद लगातार बढ़ता चला गया और मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद अपने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल करते हुए सिद्धू से स्थानीय निकाय विभाग वापस लेकर उन्हें बिजली मंत्रालय दे दिया। अन्य मंत्रियों ने तो नए मंत्रालयों में कार्यभार संभाल लिया लेकिन सिद्धू ने बिजली मंत्रालय संभालने की बजाय दस जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS