ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कुशीनगर में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2019 10:18:36 PM
कुशीनगर में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा

कुशीनगर। भानु तिवारी।नैपाल के जल अधिग्रहण क्षेत्र में लगातार हुई भारी बारिश से बड़ी गंडक नदी का जल स्तर बढ़ने से कुशीनगर में बाढ का खतरा मंडराने लगा है। वाल्मीकिनगर बैराज पर नदी का डिस्चार्ज बढने से लोगों का नींद हराम हो गया हैं। वहीं खड्डा के भैंसहा गेज पर खतरे के निशान 96 मीटर के सापेक्ष नदी 95.60 मीटर पर भ रही है।

 
शनिवार की सुबह दस बजे वाल्मीकिनगर बैराज पर नदी का जलस्तर 2 लाख 2 हजार, दोपहर 12 बजे 2 लाख 42 हजार, दोपहर बाद एक बजे 2 लाख 78 हजार क्यूसेक पानी बढ़ गया है। नदी का डिस्चार्ज बढने से रेता क्षेत्र में बाढ का खतरा मडराने लगा है। लोगों का कहना है कि अगर इसी तरह जल स्तर बढता रहा तो देर शाम तक रेता क्षेत्र के निचले इलाके के आधा दर्जन गांवों पानी घुस जाएगा। यह जरूर रहा कि दो बजे के बाद नदी के जलस्तर में कमी दर्ज की जाने लगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS