ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हौज काजी मंदिर में आज भव्य शोभा यात्रा के साथ होगी मूर्ति स्थापना, इलाके में सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2019 11:03:25 AM
हौज काजी मंदिर में आज भव्य शोभा यात्रा के साथ होगी मूर्ति स्थापना, इलाके में सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद

नई दिल्ली। पुरानी दिल्ली के हौजकाजी स्थित लाल कुआं इलाके में आज सुबह एक बड़ा धार्मिक आयोजन होना है। धार्मिकस्थल की मूर्तियों को तोड़े जाने की घटना के बाद वहां दोबारा मूर्तियां स्थापित की जाएंगी। विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम शांतिपूर्वक सम्पन्न हो जाए, इसके लिए दिल्ली पुलिस ने पुख्ता बंदोबस्त किए हैंं। मूर्ति स्थापना से पहले विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की ओर से एक शोभायात्रा निकाली जाएगी। माहौल न बिगड़े इसके लिए धार्मिक यात्रा के रूट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही छतों पर भी पुलिसबल की तैनाती की गई है। 

 
दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता अनिल मित्तल के अनुसार ड्रोन कैमरों से सोमवार रात से ही निगरानी की गई है। पुलिस पूरे कार्यक्रम के दौरान ड्रोन कैमरे से करीब चार किलोमीटर के दायरे को कवर कर रही है। 200 रूफ टॉप बनाए गए हैं, जहां पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। सुरक्षा के बंदोबस्त इस तरह से किए हैं कि कहीं भी चूक न रहे। आज पूरे कार्यक्रम पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी।
 
दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम को देखते हुए अर्जेंट बेस पर 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। वहीं पिछले दिनों के हालात को देखते हुए पैरामिलिट्री फोर्स की सात कंपनी तैनात की गई है। शोभा यात्रा की वजह से पुलिस ने बीती देर रात से एहतियातन हैवी ट्रफिक को बंद कर दिया था। कई रूट डायवर्ट किए गए हैं। साथ ही आज लाल कुंआ के बाजार को बंद भी रखा गया है।
 
उल्लेखनीय है कि लालकुआं में पिछले दिनों पार्किंग को लेकर हुए विवाद के बाद सांप्रदायिक हिंसक झड़प हो गई थी। कुछ उपद्रवियों ने इलाके के करीब 100 साल पुराने मंदिर में तोड़फोड़ की थी, जिसके बाद से इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया था। झड़प के बाद से मंदिर में पूजा-अर्चना नहीं हो रही थी। ऐसे में घटना के एक सप्ताह बाद आज यहां खंडित मूर्तियों को बदलकर नई मूर्तियों की स्थापना हो रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS