ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्डडीएफओ प्रभाकर झा ने भारत- नेपाल सीमा पर बने जांच चौकी का किया निरीक्षण, पेड़ों को लेकर दिए निर्देशहिन्दू जागरण मंच बेतिया ने वीर गौरव बब्लू बारी को दी श्रद्धाजंलि, उनके विस्मरणीय योगदानों को किया यादट्रैक्टर में बैठकर नगर विकास मंत्री के घर कूड़ा फेंकने जा रहे थे पप्पू यादव, पुलिस ने काटा चालानभारत-बांग्लादेश मैच में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हसीना को दिया गया न्योताकश्मीर देश का आंतरिक मुद्दा, इसे अंतरराष्ट्रीय क्यों बना रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंहनिवेश के लिए भारत से अच्छी कोई जगह नहीं, सरकार सुधार लाने के लिए उठा रही कदम: वित्‍त मंत्री सीतारमणजन्मदिन: बेमिसाल अदाकारा और बहुमुखी प्रतिभा की धनी थी स्मिता पाटिल
राज्य
कुशीनगर जिले में प्रसतावित पुलिस चौकी भूमि पर अबैध निर्माण को रोका प्रशासन
By Deshwani | Publish Date: 8/7/2019 9:33:21 PM
कुशीनगर जिले में प्रसतावित पुलिस चौकी भूमि पर अबैध निर्माण को रोका प्रशासन

कुशीनगर। भानु तिवारी। रामकोला थाना क्षेत्र के ग्राम सभा खोटही निर्भया टोले में प्रस्तावित पुलिस चौकी की जमीन पर ही कुछ लोग अवैध निर्माण कार्य कराने लगे। इसकी जानकारी होते ही डॉयल 100 पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। निर्माण कार्य को रुकवा दिया। निर्माण कराने वाले लोगों का दावा है कि यह उनकी पट्टे की जमीन है। पुलिस द्वारा निर्माण करा रहे लोगों को थाने बुलवाया गया है। 

 
कुशीनगर जिले के रामकोला थाना क्षेत्र के खोटही ग्राम सभा के निर्भया टोले में पुलिस चौकी के लिए कप्तानगंज-नौरंगिया मार्ग पर एक जमीन प्रस्तावित है। इस जमीन पर अस्थाई चौकी बनाकर पुलिस द्वारा झोपड़ी डाली गई है। झोपड़ी में चौकी, टेबल, मेज आदि सामान भी रखे गए थे। कभी-कभार यहां पुलिसकर्मी बैठकर लोगों की फरियाद भी सुनते थे। गांव के कुछ लोग प्रस्तावित पुलिस चौकी की जमीन पर ही कटरैन डालकर बाउंड्रीवाल का निर्माण करा रहे थे। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर डॉयल 100 पुलिस टीम पहुंची और निर्माण कार्य को रुकवाते हुए निर्माण करा रहे लोगों को थाने बुलवाया। निर्माण कराने वाले लोगों का दावा है कि यह जमीन पट्टे की है। हालांकि अब तक इस जमीन की पैमाइश नहीं हुई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS