ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कर्नाटक में गठबंधन सरकार गंभीर संकट में, 11 विधायक इस्तीफ़ा देने स्पीकर के कार्यालय पहुंचे
By Deshwani | Publish Date: 6/7/2019 2:40:49 PM
कर्नाटक में गठबंधन सरकार गंभीर संकट में, 11 विधायक इस्तीफ़ा देने स्पीकर के कार्यालय पहुंचे

बेंगलुरु। जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के 11 विधायकों के विधानसभा अध्‍यक्ष रमेश कुमार को इस्तीफा सौंपने के लिए उनके कार्यालय पहुंचने के बाद गठबंधन सरकार गंभीर संकट में दिख रही है। इनमें आठ कांग्रेस और तीन जेडीएस के हैं। 

 
इस्‍तीफा देने पहुंचे विधायकों में रामलिंगा रेड्डी और उनकी पुत्री सौम्‍या रेड्डी, बीसी पाटिल का नाम भी है। लेकिन उनके यहां आने से कुछ मिनट पहले ही रमेश कुमार ने अपना कार्यालय छोड़ दिया था और वह शहर के जयदेवा अस्पताल जा चुके थे। इन विधायकों के फोन बंद हैं। 
 
इस संकट को देखते हुए कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार बेंगलुरु पहुंच गए हैं। इस बीच, कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष ईश्‍वर खंडरे विधायक रामलिंगा रेड्डी से मिले हैं। यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी निजी यात्रा पर अमेरिका गए हुए हैं। जिनके इस्तीफे की उम्मीद जताई जा रही है उनमें रामलिंगा रेड्डी, एसटी सोमशेखर, सौम्या रेड्डी, शिवराम हेब्बार, ब्यराठी बसवराज, बीसी पाटिल, मुनिरत्ना, एच विश्वनाथ, सुब्बा रेड्डी, महेश कुमटल्ली, नारायण गौड़ा शामिल बताए जाते हैं। 
 
224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में बहुमत के लिए 113 विधायकों का समर्थन होना जरूरी है। अभी कांग्रेस-जेडीएस के कुल 116 और भाजपा के 105 सदस्य हैं। बसपा के एक विधायक का सरकार को समर्थन हासिल है। निर्दलीय विधायक आर शंकर और एच नागेश दोनों को हाल ही में मंत्री बनाया गया था।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS