ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जमाने की बुरी नजर से बचने के लिए मौसेरी बहनों ने रचाई शादी
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2019 11:08:33 PM
जमाने की बुरी नजर से बचने के लिए मौसेरी बहनों ने रचाई शादी

वाराणसी। रोहनिया, मोहनसराय क्षेत्र के घांगलवीर बाबा मंदिर के पीछे स्थित शिवमंदिर में मंगलवार को दो युवतियांं एक-दूसरे को जयमाल डाल परिणय सूत्र में बंध गईं। दोनों युवतियां शादी के बाद कानपुर रवाना हो गईं। शादी करने वाली एक युवती कानपुर तो दूसरी वाराणसी से है।

 
मंदिर की व्यवस्था देखने वाले गोपाल जी ने बताया कि जब दोनों लड़कियां आयी और शादी की बात करने लगी तो गोपाल ने कहा कि लड़का कहां है जिसपर लड़कियों ने कहा कि हमलोग आपस में करेंगे तो पूछा की ऐसा क्यों कर रही हो तो उनलोगों ने बताया कि हमलोग मौसेरी बहन हैं और एक दूसरे को बहुत चाहते हैं घरवाले शादी कर देंगे तो हमलोग अलग हो जाएंगे। एक दूसरे के बिना रह नही सकते और इस तरह शादी करने से मांग में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनने से जमाने की बुरी नजर से बच जाएंगी।
 
दोनों एक दूसरे के साथ-साथ रहने और एक दूजे के लिए जीने मरने की कसमें खाई और उसके बाद दोनों भगवान को साक्षी मानकर एकदूसरे को जयमाला डाल दिया व मंगलसूत्र और सिंदूर भी पहना दिया। विवाहोपरांत मंदिर से जाने के पहले उन्होंने बताया कि कानपुर चले जाएंगे।
 
गांव के मंदिर पर पहली बार इस तरह की शादी देखकर लोगों में बहुत ही कौतूहल रहा। यह दोनों लड़कियां मंदिर में शादी में सहयोग करने के लिए किसी को भी साथ लेकर नहीं गई थीं लेकिन इनके साथ घराती और बाराती भी शामिल हो लिए। 
 
दरअसल वहीँ पर एक शादी हो रही थी जिसमें लड़का पक्ष कल्लीपुर मिर्जामुराद और लड़की पक्ष सातों जंसा के थे जो अपनी शादी छोड़कर इन दोनों लड़कियों की अनोखी शादी के गवाह बन गए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS