ब्रेकिंग न्यूज़
चीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौतनफरत को खत्म करने, संविधान को बचाने, एन आर सी, सी ए ए जैसे काले कानून के खिलाफ भारत के गंगा-जमुनी तहजीब का नमूना है शाहीन बाग: पप्पू यादवधार्मिक कार्यक्रम में जा रहे हजारों भारतीयों को नेपाल ने करोना वायरस की आशंका से गुरुवार की रात्रि रोका, वार्ता के बाद आज मिली एन्ट्रीपुलवामा हमले के शहीदों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
राज्य
कुशीनगर मे निकाली गई संयुक्त योजनाओं की रैली
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2019 10:53:03 PM
कुशीनगर मे निकाली गई संयुक्त योजनाओं की रैली

कुशीनगर। भानु तिवारी। जिले के ब्लॉक संसाधन केंद्र पडरौना  प्रांगण में आज स्कूल चलो अभियान रैली ,विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान, कन्या सुमंगला योजना, महिला सुरक्षा  व वृक्षारोपण अभियान कार्यक्रम  का मुख्य अतिथि कुशीनगर विधायक रजनीकांत मणि के साथ जिलाधिकारी डॉ0 अनिल कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित करते हुए कार्यक्रम का आगाज किया गया तथा हरि झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया गया।

 
 विधायक कसया रजनीकांत मणि ने स्कूल चलो अभियान के तहत उपस्थित अध्यापक गण, स्कूली वच्चों जन सामान्य में जागरूकता लाने एवं शिक्षा का वातावरण सृजित करने हेतु डोर टू डोर व्यापक प्रचार-प्रसार कराये जाए जिससे कि शत प्रतिशत नामांकन कराया जा सके। श्री मणि ने ए0ई0एस0/जे0ई0 सहित अन्य विमारियों के संक्रमण से वचाव हेतु स्वच्छ जल, साफ सफाई पर विशेष ध्यान तथा शौचालय का उपयोग करने पर भी जोर दिया जाय ,इस कार्य हेतु ग्राम स्तर पर विशेष ध्यान देकर आम जन को जागरूक करने पर बल दिया गया।
 
    जिलाधिकारी डॉ0 अनिल कुमार सिंह ने इस अवसर पर कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि जुलाई माह में ही पुस्तकें, ड्रेस,मोजा आदि शासन से उपलब्ध करा दिया गया है जिसे अधिकांशतः विद्यालयों में वितरण भी करा दिया है। उन्होंने उपस्थित वच्चों को पूरे मनोयोग से शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही अपने आस पड़ोस के जो बच्चे शिक्षा ग्रहण नही कर रहे हैं उनके परिजनों से बात कर प्रेरित करने का भी कार्य करने को कहा।
 
     डा0 सिंह द्वारा सभी से अपेक्षा की गई कि प्रत्येक बालक/ बालिकाएं अपने संस्कृति का आदर करें और अपनी बहन बेटी समझ कर दूसरों को सम्मान दें, उन्होंने शुमंगला योजना से संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक बालिका को इस योजना अंतर्गत 15 हजार रु0 तक खर्च किये जायेंगे, इस के साथ ही उन्होंने सभी से वीच में पढ़ाई न छोड़ने तथा शिक्षा के छेत्र में आगे बढ़ने हेतु प्रेरित भी किया।
 
जिलाधिकारी ने वृक्षारोपण के संबंध में सभी जनपदवासियों को आह्वान किया कि प्रत्येक नागरिक काम से कम एक वृक्ष अवश्य लगाएं ,उन्होंने स्पष्ट किया कि पौधे वन विभाग से निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने संचारी रोग नियंत्रण के सम्बंध में कहा कि यदि कोई बच्चा विमार पड़ता है उसे तत्काल पीएचसी/सीएचसी पर पहुंच कर इलाज कराएं ,उन्होंने उपस्थित जनों से इस कार्य मे विशेष जागरूकता फैलाने पर बल दिया।
 
इस अवसर पर राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त राजेश्वर सिंह , मा0 विधायक हाटा पवन केडिया, फाजिलनगर गंगा सिंह कुशवाहा, जिला पंचायत अध्यक्ष विनय कुमार जायसवाल ,सहित मुख्य विकास अधिकारी रामसूरत पाण्डेय ने भी उक्त अभियान के संबंध में अपने अपने विचार व्यक्त किये।
 
     इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जेपी शाही, महामंत्री मार्कण्डेय शाही, पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र, उप जिलाधिकारी पडरौना रामकेश यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 हरिचरण सिंह, जिला वेशिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार, जिला विद्द्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र सहित अन्य अधिकारी व विभिन्न विद्द्यालयों के शिक्षक, व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS