ब्रेकिंग न्यूज़
मार्केटिंग कंपनी ग्लेज ट्रेडिंग इंडिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी से तीन युवक गिरफ्तारअधूरे टीकाकरण में इंद्रधनुष भरेगा रंग, चार चरणों में होगा टीकाकरणधारा 370 संपर्क अभियान के तहत पांच बुद्धिजीवी एवं प्रबुद्ध नागरिकों से मिलकर प्रतिनिधिमंडल ने इन विषय में दी जानकारीचिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- अपमानित करने के लिए जेल में रखना चाहती है सीबीआई, सुनवाई कलडबल इंजन के कारण झारखंड में विकास की गति हुई दोगुनी: सुधांशु त्रिवेदीअगला युद्ध स्वदेशी शस्त्र प्रणालियों के साथ लड़ेंगे और जीतेंगे: बिपिन रावतश्रीनगर में अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन, हिरासत में ली गई फारुक अब्दुल्ला की बहन और बेटीजम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करना आतंक के खात्मे की दिशा में एक बड़ा कदम: अमित शाह
राज्य
मुंबई: भारी बारिश ने रोकी मुंबई की रफ्तार, कई ट्रेनें रद्द, रेल पटरियों पर भी भरा पानी
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2019 1:41:45 PM
मुंबई: भारी बारिश ने रोकी मुंबई की रफ्तार, कई ट्रेनें रद्द, रेल पटरियों पर भी भरा पानी

मुंबई। मायानगरी मुंबई में आज सुबह से ही हो रही लगातार बारिश के कारण कई जगहों पर पानी जमा हो गया है। भारी बारिश की वजह से मुंबई पुणे रेल सेवा भी प्रभावित हुई है। मुंबई में बीती रात से ही बारिश हो रही है। मुंबई के किंग सर्किल इलाके में पिछले कई घंटों से लोग जाम में फंसे हुए है। लोकल ट्रेन सेवा भी बारिश के चलते प्रभावित हुई है। हार्बर लाइन, सेंट्रल लाइन और वेस्टर्न लाइन पर लोकल देरी से चल रही है। 

 
पालघर जिले के वसई, विरार, नालासोपारा वानगांव, सफाले, पालघर में जलभराव के कारण कई जगहों पर लोगों के घरों और दुकानों में पानी घुस गया। इस कारण लोगों के घरों के फर्नीचर और घर में रखा खाद्य सामग्री नष्ट हो गयी है। तेज बारिश और कम दृश्यता के कारण वाहन सड़कों पर रेंगने को मजबूर हैं। सड़कों पर बने गड्ढों में जलभराव के कारण यातायात की समस्या और भी जटिल हो गी है। भारी बारिश के कारण रेल सेवा भी प्रभावित हुई है।
 
मध्य व पश्चिमी रेलमार्ग पर लोकल ट्रेनें एक से दो घंटे की देरी से चल रही हैं। पश्चिम मुंबई के पालघर, गोलवड, डहाणु रोड स्टेशनों पर पानी भर जाने से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है तो कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया। सड़क यातायात पर भी बारिश का बुरा असर पड़ा है। पालघर में एक ही दिन में लगभग 300 मिमी. से ज्यादा बरसात हो चुकी है। वलसाड में 694 मिमी. और डहाणु में 780 मिमी. बरसात हुई है। मध्य रेलवे में भी तेज बरसात के कारण लोकल ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। 
 
शनिवार से जारी तेज बारिश के कारण मुंबई की लाइफ लाइन बुरी तरह से चरमरा गई है। सड़क यातायात के साथ ही लोकल व लंबी दूरी की ट्रेनों का आवागमन पर भी असर हुआ है। पश्चिम रेलवे के कई स्टेशन बरसात के पानी में डूब से गए थे। भारी बरसात के कारण पश्चिम रेलवे प्रशासन की ओऱ से आपातकालीन सेवाओं पर नजर रखी जा रही है। वरिष्ठ अधिकारियों को भी पालघर और डहाणु की स्थितियों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। 
 
पश्चिम रेलवे के मरीन लाइन्स स्टेशन पर ओवरहेड इलेक्ट्रिकल लाइन (ओएचई) गिर गई थी। रेलवे कर्मचारियों ने ओएचई को दुरुस्त किया, जिसके बाद धीमी रेल लाइनों को 11.02 बजे तक पूरी तरह से बहाल कर दिया गया। चर्चगेट-मुंबई सेंट्रल स्टेशनों के बीच सभी चारों रेल लाइनों पर परिचालन शुरू किया गया है। शनिवार-रविवार की रात पालघर में 361 मिमी. बरसात होने के बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। पश्चिम रेलवे ने ट्रेन क्रमांक 12935 - बांद्रा टर्मिनस - सूरत एक्सप्रेस, ट्रेन क्रमांक 69139 - बोरीवली- सूरत एक्सप्रेस, ट्रेन क्रमांक 61002/61001 वसई रोड - बोईसर - वसई रोड ट्रेन को रद्द किया गया है।
 
इसके अलावा बांद्रा टर्मिनस - जयपुर ट्रेन, ट्रेन क्रमांक 12922 - सूरत - मुंबई सेंट्रल को नवसारी में समाप्त कर दिया गया। ट्रेन क्रमांक 19004 - भुसावल - बोइसर ट्रेन को बांद्रा टर्मिनस को टर्मिनेट किया गया। ट्रेन क्रमांक 59038 - सूरत - बिलिमोरिया, ट्रेन क्रमांक 59024 - वलसाड - मुंबई सेंट्रल को उदवाड़ा में टर्मिनेट किया गया है। साथ ही ट्रेन क्रमांक 19023 मुंबई सेंट्रल - फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस, ट्रेन क्रमांक 19015 मुंबई सेंट्रल - पोरबंदर, ट्रेन क्रमांक 12471 बांद्रा टी- श्री वैष्णो देवी कटरा और ट्रेन क्रमांक 12009 मुंबई सेंट्रल शताब्दी एक्सप्रेस को लगभग एक घंटे की देरी के से रवाना किया गया। 
 
मध्य रेलवे की ओऱ से बताया गया कि कर्जत घाट पर मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण सोमवार को कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। ट्रेन क्रमांक 22105 सीएसएमटी-पुणे इंद्रायणी एक्सप्रेस, ट्रेन क्रमांक 12127 सीएसएमटी-पुणे इंटरसिटी एक्सप्रेस, ट्रेन क्रमांक 11007 सीएसएमटी-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस, ट्रेन क्रमांक 11029 सीएसएमटी- कोल्हापुर कोयना एक्सप्रेस को पुणे के पास टर्मिनेट किया गया है। ट्रेन क्रमांक 11025 भुसावल-पुणे एक्सप्रेस को नासिक रोड पर टर्मिनेट किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS