ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जनता जानती है बसपा की असलियत, आने वाले उपचुनाव में सिखाएगी सबक
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2019 10:37:23 AM
जनता जानती है बसपा की असलियत, आने वाले उपचुनाव में सिखाएगी सबक

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाजवादी पार्टी (बीएसपी)  गठबंधन अपने लक्ष्य पाने में नाकाम रहा जिसके बाद मायावती ने गठबंधन पूरी तरह से तोड़ लिया है और हाल ही में ऐलान करते हुए कहा कि बसपा अब आगे के सभी छोटे-बड़े चुनाव अपने दम पर लडेगी। वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को कहा कि जनता बसपा की असलियत जानती है और उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा उपचुनाव में वह उसे जवाब देगी। 

 
सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने एक बातचीत के दौरान कहा कि बसपा प्रमुख भले ही सपा को बुरा-भला कह रही हों, लेकिन जनता उनकी असलियत जानती है। बसपा प्रमुख के बयानों पर सपा अध्यक्ष की कोई प्रतिक्रिया नहीं आने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों के लिये होने वाले उपचुनाव में जनता बसपा को जवाब देगी। चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी ने उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी है और सपा बसपा समेत सभी विरोधियों के खिलाफ पूरी तैयारी से लड़ेगी। 
 
बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान 11 विधायक सांसद बन गए।  अब इन सीटों पर उपचुनाव होना है। इनमें गोविंदनगर, लखनऊ कैंट, टूंडला, जैदपुर, मानिकपुर, बलहा, गंगोह, इगलास, प्रतापगढ़, रामपुर और जलालपुर विधानसभा सीट शामिल है। 
 
ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव सपा और बसपा ने आपसी गठबंधन करके लड़ा था। हालांकि इस गठजोड़ को अपेक्षित कामयाबी नहीं मिल सकी थी। बसपा को 10 और सपा को पांच सीटें मिली थीं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS