ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जम्मू/कश्मीर: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2019 12:58:33 PM
जम्मू/कश्मीर: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा

श्रीनगर। वार्षिक अमरनाथ यात्रा सोमवार से शुरू होने वाली है और यात्रा को सुगम बनाने के लिए बालटाल एवं पहलगाम के पास सुरक्षा व्यवस्था के साथ तमाम व्यवस्थाएं की गई हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतने की हिदायत दी और यात्रा के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं के पालन का निर्देश दिया है। 

 
अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के हिमालयी क्षेत्र में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा के दर्शन के लिये 40 दिवसीय यात्रा दोनों मार्गों बालटाल और पहलगाम से शुरू हो जायेगी। उन्होंने बताया कि अमूमन सारे इंतजाम कर लिये गये हैं सिर्फ उन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है। सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू कश्मीर पुलिस को श्रद्धालुओं को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है तथा यात्रा के लिये बहुस्तरीय सुरक्षा इंतजाम की योजना बनायी गयी है।
 
अधिकारियों ने बताया कि इस बीच राज्यपाल के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई और के. के. शर्मा शुक्रवार को यात्रा के आधार शिविर बालटाल और नुनवान (पहलगाम) गए, जहां उन्होंने यात्रा के सुचारू संचालन के लिये की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के मकसद से अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।
 
वहीं, अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर जम्मू रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि श्रद्धालु बिना किसी डर के धार्मिक यात्रा पर आएं क्योंकि राज्य में सुरक्षा स्थिति देश के बाकी क्षेत्रों जितनी ही अच्छी है। सभी आने और जाने वाली ट्रेनों तथा यात्रियों के सामान की जांच की जाएगी। इसके लिए विस्फोटकों का पता लगाने के काम में विशेष रूप से प्रशिक्षित श्वान दल को लगाया गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS