ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
शासन द्वारा संचालित योजनाओं को धरातल पर पहुंचाया: जिलाधिकारी
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2019 7:51:58 PM
शासन द्वारा संचालित योजनाओं को धरातल पर पहुंचाया: जिलाधिकारी

कुशीनगर। भानु तिवारी। जिले के तहसीलों में खतौनी ,खसरा एवं अन्य अभिलेखों को कम्प्यूटरीकृत किये जाने के उद्देश्य से ई-डिस्ट्रिक्ट योजना अन्तर्गत जनपद के लेखपालों हेतु शासन से प्राप्त कुल 330 लैपटाॅप का वितरण कार्यक्रम तहसीलवार  कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न किया गया।

 
 जिलाधिकारी डॉ0. अनिल कुमार सिंह ने उक्त अवसर पर उपस्थित सभी लेखपालों को संबोधित करते हुए कहा कि आप शासन के महत्त्वपूर्ण अंग है जिनके माध्यम से शासन की योजनाओं एवं कार्यक्रमों का क्रियान्वयन करते हुए लाभ पात्र लाभार्थियों तक पहुंचता है। साथ ही उन्होंनेे कहा कि सभी को दिये गये दायित्वों का निवर्हन पूर्ण निष्ठा से किया जाये जिससे शासन द्वारा संचालित योजनाओं को धरातल पर पहुंचाया जा सके। 
 
  डॉ0 सिंह ने कहा कि आज वितरित किये गये लैपटाॅप का इस्तेमाल स्वयं किया जाये और जनता के मध्य जाते हुए उनकी समस्याओं का निस्तारण किया जाये। उन्होंने कहा कि लैपटाॅप के माध्यम से ही आने वाले समय में खसरा, खतौनियों एवं अन्य भूलेख अभिलेखों को आसानी से निकाला जा सकेगा। उन्होंने कहा कि गांव में जाकर जन समस्याओं को सुनते हुए उनका निराकरण किया जाये व किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक रूप से प्रताड़ित न किया जाये और उनके कार्य को समय से पूर्ण किया जाय। उन्होंने कहा कि लेखपाल शासन का एक अभिन्न अंग है जिसके कारण ही सभी योजनाओं को धरातल पर लाया जाता है। उन्होंने लेखपालों को यह भी निर्देश दिये कि गलत कार्य करने वालों को किसी भी रूप में बख्शा नहीं जायेगा और उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाय।
 
इस ई-डिस्ट्रिक्ट योजना अंतर्गत शुक्रवार को जनपद के तहसील पडरौना हेतु 78 लैपटॉप, कप्तानगज के 37, हाटा के 50, कसया के 56, खडडा के 30, तमकुहीराज के 79 लेखपालों में वितरण किया गया । इस प्रकार  कुल  330 लेखपालों को लैपटाॅप का वितरण किया गया । कार्यक्रम में सभी राजस्व लेखपालों को लैपटाॅप का प्रशिक्षण इंजीनियर द्वारा  दिया गया । जिससे उनके द्वारा कार्य करने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।    
 
उक्त अवसर पर  अपर जिलाधिकारी वि0/रा0   विंध्यवासिनी राय, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी मनीष कुमार गुप्ता, समस्त तहसीलदार,  इंजीनियर अतुल कुमार व संतोष शर्मा सहित समस्त राजस्व लेखपाल एवं संबंधित अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS