ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
फिल्म आर्टिकल-15 के विरोध में सिनेमाघरों पर हंगामा, रोक लगाने की मांग उठाई
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2019 5:10:02 PM
फिल्म आर्टिकल-15 के विरोध में सिनेमाघरों पर हंगामा, रोक लगाने की मांग उठाई

कानपुर। बदांयू रेपकांड पर आधारित फिल्म आर्टिकल-15 आज जैसे ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई, उसका जमकर विरोध शुरु हो गया। ब्राह्मण समाज के लोगों ने जनपद के सिनेमा घरों पर विरोध प्रदर्शन करते हुए बैनर-पोस्टर फाड़ दिये। इस दौरान कई सिनेमा घरों में फिल्म देखने पहुंचे लोगों की टिकटों का पैसा लौटाना पड़ा। प्रदर्शन व हंगामे को देखते हुए शहरभर की कई सिनेमा घरों पर पुलिस बल तैनात करते हुए फिल्म दिखाने पर रोक लगा दी गई है। 

 
अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल-15 रिलीज होते ही विवादों के घेरे में आ गयी है। उत्तर प्रदेश के बदांयू रेपकांड पर आधारित फिल्म का विरोध करने ब्राह्मण समाज, हिन्दू संगठनों व सामाजिक लोगों द्वारा किया जाना लगा। शहर के गुरुदेव टाकीज में पहुंची भीड़ ने फिल्म के बैनर पोस्टर फाड़ते हुए तोड़फोड़ की। ब्राह्मण समाज के लोग बड़ा चौराहे पर स्थित जेड स्क्वायर मॉल पहुंचे, जंहा पर अंदर जाने को लेकर पुलिस कर्मियों से झड़प और धक्का मुक्की हो गयी। इस बीच विरोध बढ़ने पर विरोध करने आये भीड़ सिनेमा हॉल के बाहर गेट पर धरने के लिए बैठ गये। माल रोड स्थित सपना पैलेस में पहुंची भीड़ ने हंगामा काटते हुए फिल्म न दिखाये जाने की मांग करते हुए धरना दिया। 
 
ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष नरेंद्र द्विवेदी का कहना है कि इस फिल्म के रिलीज होने से ब्राह्मण समाज की भावनायें आहत हो रही है। इसमें ब्राह्मण समाज को बिल्कुल गलत तरीके से दिखाया गया है। जब तक यह फिल्म रिलीज से नहीं रोकी जाती है तब तक यहां प्रदर्शन होगा। सिनेमा घरों पर फिल्म का विरोध व हंगामे के साथ बवाल की आशंका को लेकर सभी सिनेमाघरों में भारी पुलिस बल के साथ जिला प्रशासन के अफसर पहुंचे और विरोध करने वालों को शांत कराया। 
 
सिटी मजिस्ट्रेट रवि प्रकाश ने बताया कि हालात को देखते हुए शहर की सभी सिनेमाघरों में फिल्म को दिखाने पर रोक लगा दी गई है। टाकिजों में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS