ब्रेकिंग न्यूज़
चीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौतनफरत को खत्म करने, संविधान को बचाने, एन आर सी, सी ए ए जैसे काले कानून के खिलाफ भारत के गंगा-जमुनी तहजीब का नमूना है शाहीन बाग: पप्पू यादवधार्मिक कार्यक्रम में जा रहे हजारों भारतीयों को नेपाल ने करोना वायरस की आशंका से गुरुवार की रात्रि रोका, वार्ता के बाद आज मिली एन्ट्रीपुलवामा हमले के शहीदों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
राज्य
पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य सेवा बहाल, सभी अस्पतालों के आउटडोर खुले
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2019 12:30:38 PM
पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य सेवा बहाल, सभी अस्पतालों के आउटडोर खुले

कोलकाता। कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों पर हमले के बाद से जारी गतिरोध सोमवार रात खत्म हो गया था। इसके साथ ही एक बार फिर राज्य में स्वास्थ्य सेवा पटरी पर लौट आई है। आंदोलनरत चिकित्सकों का धरना खत्म हो जाने के बाद आज सुबह से ही एनआरएस अस्पताल, एसएसकेएम, आरजीकर, कोलकाता नेशनल मेडिकल कॉलेज अस्पताल समेत अन्य सरकारी अस्पतालों में सेवा सामान्य हो गई है।

 
अस्पतालों का आउटडोर पूर्ववत खोल दिया गया है। इमरजेंसी में भी वरिष्ठ डॉक्टर बैठे हैं। चिकित्सकों का आंदोलन चलने के दौरान जिन लोगों ने सामूहिक इस्तीफा दिया था उसे अस्वीकार कर दिया गया था जिसके बाद सोमवार शाम से ही वे सारे लोग वापस काम पर लौट गए थे। 
 
हालांकि एक सप्ताह बाद सरकारी अस्पतालों में इलाज शुरू होने की वजह से राज्य भर के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे मरीजों का मजमा लगा है। सावधानी बरतते हुए प्रत्येक बड़े सरकारी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के गेट पर अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इन्हें विशेष तौर पर यह निर्देश दिया गया है कि रोगी के साथ महज दो लोगों को अंदर जाने दिया जाए। 
 
कोलकाता के अलावा हावड़ा हुगली उत्तर और दक्षिण 24 परगना समेत राज्य भर के सभी जिलों के सरकारी अस्पतालों में भी सेवा सामान्य हुई है। हर जगह इमरजेंसी के साथ-साथ आउटडोर चिकित्सा सेवा भी शुरू कर दी गई है। विगत कई दिनों से विभिन्न अस्पतालों में पैथोलॉजिकल, एक्स-रे, गायनेकोलॉजी, हेमेटोलॉजी जैसे अति आवश्यक विभाग भी बंद रखे गए थे। अब उन्हें भी दोबारा खोला गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS