ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
राज्य
कुशीनगर का चढा़ पारा 43 डिग्री, गर्मी की मार जारी
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2019 9:58:48 PM
कुशीनगर का चढा़ पारा 43 डिग्री, गर्मी की मार जारी

कुशीनगर। भानु तिवारी। जिले में मौसम कहर बरपा रहा है। इसकी बेरूखी से हाय तौबा मची है। पारा चढ़कर 43 डिग्री के पार पहुंचने से आम जनजीवन पर खासा प्रभाव पड़ रहा है। चिलचिलाती धूप से दोपहर में सड़कें सूनी हो जा रही हैं। मौसम को देखते हुए स्कूलों को खोलना ठीक नहीं है। पूरे दिन गुलजार रहने वाले हाट-बाजार में भीड़ नाम मात्र की दिख रही है। हर कोई अपना कार्य दोपहर की बजाय सुबह-शाम करने में जुट गया है। 

 
धूप की तीव्रता बढ़ जाने से बचाव के जतन किए जा रहे हैं। घर से बाहर खेलने पर पाबंदी लगा दी गई है। बच्चों व बुजुर्गों को घर से बाहर जाने पर पाबंदी लगाई दी गई है। धान के लिए मौसम प्रतिकूल है, लेकिन गन्ने के लिए आफत बना है। गन्ना फसल की सिचाई करने से किसान परेशान है। कोई उपाय नहीं सूझ रहा है। बकुलहा  निवासी प्रगतिशील किसान जोगिन्दर कहते हैं बीते वर्षों में जून माह के अंतिम  सप्ताह तक बर्षा होती थी लेकिन   इस बर्ष नहीं हुई। जिससे खेत में गन्ना सुख रहा है। सभी कोई परेशान है। आग उगलते मौसम से बचने के लिए स्कूली छात्राएं, महिलाएं, गृहणियां मुंह पर कपड़ा लपेटकर घर से बाहर निकल रही हैं। बाजार में छाता की बिक्री दो गुनी हो गई है। लेडीज छाता की मांग तेजी से बढ़ी है। कारोबारी गोदाम में रखे छाता को झाड़ पोछकर काउंटर पर लगाने लगे हैं।
 
इसी तरह पान बिक्रेता प्रदीप राय निवासी रविन्द्र नगर का कहना है कि इस बर्ष गर्म मौसम की तरह कभी भी मैंने अपने जीवन में नहीं देखा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS