ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कुशीनगर का चढा़ पारा 43 डिग्री, गर्मी की मार जारी
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2019 9:58:48 PM
कुशीनगर का चढा़ पारा 43 डिग्री, गर्मी की मार जारी

कुशीनगर। भानु तिवारी। जिले में मौसम कहर बरपा रहा है। इसकी बेरूखी से हाय तौबा मची है। पारा चढ़कर 43 डिग्री के पार पहुंचने से आम जनजीवन पर खासा प्रभाव पड़ रहा है। चिलचिलाती धूप से दोपहर में सड़कें सूनी हो जा रही हैं। मौसम को देखते हुए स्कूलों को खोलना ठीक नहीं है। पूरे दिन गुलजार रहने वाले हाट-बाजार में भीड़ नाम मात्र की दिख रही है। हर कोई अपना कार्य दोपहर की बजाय सुबह-शाम करने में जुट गया है। 

 
धूप की तीव्रता बढ़ जाने से बचाव के जतन किए जा रहे हैं। घर से बाहर खेलने पर पाबंदी लगा दी गई है। बच्चों व बुजुर्गों को घर से बाहर जाने पर पाबंदी लगाई दी गई है। धान के लिए मौसम प्रतिकूल है, लेकिन गन्ने के लिए आफत बना है। गन्ना फसल की सिचाई करने से किसान परेशान है। कोई उपाय नहीं सूझ रहा है। बकुलहा  निवासी प्रगतिशील किसान जोगिन्दर कहते हैं बीते वर्षों में जून माह के अंतिम  सप्ताह तक बर्षा होती थी लेकिन   इस बर्ष नहीं हुई। जिससे खेत में गन्ना सुख रहा है। सभी कोई परेशान है। आग उगलते मौसम से बचने के लिए स्कूली छात्राएं, महिलाएं, गृहणियां मुंह पर कपड़ा लपेटकर घर से बाहर निकल रही हैं। बाजार में छाता की बिक्री दो गुनी हो गई है। लेडीज छाता की मांग तेजी से बढ़ी है। कारोबारी गोदाम में रखे छाता को झाड़ पोछकर काउंटर पर लगाने लगे हैं।
 
इसी तरह पान बिक्रेता प्रदीप राय निवासी रविन्द्र नगर का कहना है कि इस बर्ष गर्म मौसम की तरह कभी भी मैंने अपने जीवन में नहीं देखा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS