ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने की नीतीश सरकार के फैसले की तारीफ
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2019 6:24:18 PM
राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने की नीतीश सरकार के फैसले की तारीफ

जयपुर। वृद्ध माता-पिता की सेवा नहीं करने वाली संतानों के खिलाफ कानूनी प्रावधान करने के बिहार की नीतीश सरकार के फैसले की राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तारीफ की है।

 
गहलोत ने आज ट्वीट कर नीतीश सरकार के फैसले की सराहना की। उन्होंने लिखा कि संतानों द्वारा वृद्ध माता-पिता की सेवा नहीं करने संबंधी मामलों पर बिहार सरकार का फैसला स्वागत योग्य है। माता-पिता के सम्मान को बनाए रखने और संतान का उनके प्रति दायित्व सुनिश्चित करने के लिए ऐसे कदम उठाए जाने चाहिए। 
 
उन्होंने लिखा कि राजस्थान में वर्ष 2010 में ही हमारी सरकार द्वारा भरण-पोषण नियम के तहत माता-पिता की अनदेखी करने वाले या उन्हें अपनाने से इनकार करने वाली संतानों के खिलाफ सजा और जुर्माने का प्रावधान किया जा चुका है। बुजुर्गों का सम्मान बनाए रखने और उनके भरण-पोषण को सुनिश्चित करने के लिए सभी राज्यों में ऐसे प्रावधान होने चाहिए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS