ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अवैध खनन घोटाला: गायत्री प्र‍जापति के घर सीबीआई का छापा, घरवालों से भी हो रही है पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2019 1:58:40 PM
अवैध खनन घोटाला: गायत्री प्र‍जापति के घर सीबीआई का छापा, घरवालों से भी हो रही है पूछताछ

लखनऊ। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने आज समाजवादी पार्टी की सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति के अमेठी आवास व कार्यालय पर छापा मारा। सूत्रों की माने तो अवैध खनन के मामलों को लेकर यह छापेमारी की गयी है। इसके अलावा सीबीआई की टीम ने हमीरपुर, राठ, दिल्ली नोएडा समेत 22 अन्य जगहों पर छापेमारी करके कई लोगों से पूछताछ की है। गायत्री के अलावा इस घोटाले में सभी नामजदों के आवास व कार्यालय पर छापेमारी की कार्रवाई की है। 

 
सीबीआई की टीम अवैध खनन के मामलों की जांच को लेकर आज सुबह उनके आवास अमेठी पहुंची। गायत्री के परिजनों से सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है क्योंकि एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में गायत्री प्रसाद प्रजापति जेल में बंद है। उन पर सरकार में खनन मंत्री रहने के दौरान अवैध खनन में संलिप्त होने के भी आरोप लगे हैं। 
 
बुंदेलखंड की रहने वाली पीड़ित महिला का आरोप था कि मौरंग का पट्टा दिलाने के नाम पर गायत्री प्रजापति और उनके साथियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। उन लोगों ने उसकी नाबालिग बेटी के साथ भी दुष्कर्म का प्रयास किया था। महिला के साथ गैंगरेप के आरोप में जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका हाईकोर्ट से भी खारिज हो चुकी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS