ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कुशीनगर में बाराती बिना निकाह हुए ही वापस लौट गए
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2019 7:16:56 PM
कुशीनगर में बाराती बिना निकाह हुए ही वापस लौट गए

कुशीनगर। भानु तिवारी। जिले के पडरौना कोतवाली क्षेत्र के बड़हरागंज में मंगलवार दोपहर में रंजिश को लेकर हमलावरों ने एक परिवार के लोगों पर तब चाकू और लाठी-डंडे से हमला कर दिया, जब वहां लड़की के निकाह की तैयारी चल रही थी। हमले में लड़की के पिता, भाई और बहन घायल हो गए। चाकू लगने से गंभीर रूप से घायल पिता और भाई को मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया, जबकि बहन का इलाज जिला अस्पताल में हो रहा है। घटना के बाद बाराती बिना निकाह हुए ही वापस लौट गए।

 
जिले के पडरौना कोतवाली क्षेत्र के बड़हरागंज गांव निवासी हिदायत जहां की बेटी सफीकुल नेशा की शादी नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के बरगहा गांव में तय थी। निर्धारित तिथि के मुताबिक सोमवार को हिदायत के घर धूमधाम से बारात पहुंची। परिवारीजनों एवं रिश्तेदारों ने बारातियों की जलपान एवं भोजन कराया। इसके बाद निकाह की तैयारी शुरू हो गयी। निकाह के लिए हाजी भी अपने निर्धारित स्थान पर बैठ गए। इस दौरान हमलावर चाकू और लाठी-डंडा लेकर हिदायत के दरवाजे पर पहुंच गए। बाराती अभी कुछ समझ पाते तब तक वे उनकी पिटाई करने लगे। इसके बाद घर में घुसकर महिलाओं को मारने-पीटने लगे। इस दौरान बचाव में पहुंचे लड़की के पिता हिदायत और नूर मोहम्मद को चाकू से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिए। हमलवारों की पिटाई से लड़की की बहन रहीमा खातून भी गंभीर रूप से घायल हो गयी। 
 
घटना की सूचना मिलने पर पडरौना कोतवाली, मिश्रौली चौकी एवं नेबुआ नौरंगिया थाने और डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद हिदायत और नूर मोहम्मद की हालत नाजुक देख मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। वहीं रहीमा का इलाज जिला अस्पताल में हो रहा है।
 
इधर घटना के बाद बारातियों में अफरा-तफरी मच गयी और वे बिना निकाह के ही दूल्हे समेत वापस लौट गए। घटना के बाबत कोतवाल मिथिलेश राय ने कहा कि पुलिस मौके पर गयी थी। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है। पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS