ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौतदेश में 347978 कोविड-19 रोगी हुए स्वस्थ, स्वस्थ होने वालों की दर 59.43 प्रतिशत हुईअनलॉक-2 को लेकर देश में नये दिशा-निर्देश जारीपश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमारमोबाइल ग्राहकों का डेटा देश से बाहर स्थित सर्वर को बेचने के आरोप में टिकटॉक, शेयरइट, वीचैट व यूसी ब्राउजर सहित 59 मोबाइल एप भारत में बैनमोतिहारी के लखौरा में कम्युनिस्ट नेता को गोलीमारी, गंभीर स्थिति में हो रहा इलाज
राज्य
कोलकाता: केमिकल फैक्टरी में लगी आग, मौके पर जुटी फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2019 10:52:36 AM
कोलकाता: केमिकल फैक्टरी में लगी आग, मौके पर जुटी फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हावड़ा ब्रिज के निकट जगन्नाथ घाट स्थित केमिकल की एक गोदाम में भयंकर आग लग गई। देर रात लगी आग पर काबू पाने के लिए रात करीब ढाई बजे से अग्निशमन विभाग की 20 गाड़ियां मौके पर कड़ी मशक्कत कर रही हैं, लेकिन आग लगातार विकराल रूप धारण करती जा रही है।

 
आज सुबह के जो हालात हैं, वह और अधिक चिंतानजक है। गोदाम में बड़ी मात्रा में केमिकल की मौजूदगी की वजह से पूरा रासायनिक कारखाना आग की चपेट में आ चुका है। छत टूटकर गिरने लगी है। एक के बाद एक विस्फोट की आवाज अंदर से आ रही है। आसपास के लोग बेहद डरे हुए हैं। गनीमत है कि यह गोदाम गंगा नदी के पास ही है, जिससे दमकल विभाग को पानी की कमी नहीं हो रही है। जगनाथ घाट के एक तरफ हावड़ा ब्रिज है तो दूसरी तरफ घनी बस्ती। 
 
 
करीब डेढ़ किलोमीटर के दायरे में धुएं का गुबार भरा हुआ है। यातायात व्यवस्था ठप पड़ गई है। गंगा में भी नौका संचालन रोक दिया गया है। हावड़ा ब्रिज के ठीक पास लगने वालर सबसे बड़ी फूल मार्केट अस्थाई तौर पर बंद कर दी गई है।
 
आग की सूचना मिलने के बाद राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु मौके पर आ गए और तब से वे यहीं हैं। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी थी। उसके बाद से दमकल की एक के बाद एक गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। अग्निशमन सेवाओं के महानिदेशक जगमोहन भी मौके पर मौजूद हैं। आग की वजह अभी पता नहीं चली है। अभी आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS