ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजाराबेतिया में मूर्छितावस्था में अधमरी महिला मिली, ग्रामीणों ने मझौलिया पीएचसी में कराया भर्ती करायासाबरमती आश्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ चरखा चलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कीचीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौत
राज्य
कोलकाता: केमिकल फैक्टरी में लगी आग, मौके पर जुटी फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2019 10:52:36 AM
कोलकाता: केमिकल फैक्टरी में लगी आग, मौके पर जुटी फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हावड़ा ब्रिज के निकट जगन्नाथ घाट स्थित केमिकल की एक गोदाम में भयंकर आग लग गई। देर रात लगी आग पर काबू पाने के लिए रात करीब ढाई बजे से अग्निशमन विभाग की 20 गाड़ियां मौके पर कड़ी मशक्कत कर रही हैं, लेकिन आग लगातार विकराल रूप धारण करती जा रही है।

 
आज सुबह के जो हालात हैं, वह और अधिक चिंतानजक है। गोदाम में बड़ी मात्रा में केमिकल की मौजूदगी की वजह से पूरा रासायनिक कारखाना आग की चपेट में आ चुका है। छत टूटकर गिरने लगी है। एक के बाद एक विस्फोट की आवाज अंदर से आ रही है। आसपास के लोग बेहद डरे हुए हैं। गनीमत है कि यह गोदाम गंगा नदी के पास ही है, जिससे दमकल विभाग को पानी की कमी नहीं हो रही है। जगनाथ घाट के एक तरफ हावड़ा ब्रिज है तो दूसरी तरफ घनी बस्ती। 
 
 
करीब डेढ़ किलोमीटर के दायरे में धुएं का गुबार भरा हुआ है। यातायात व्यवस्था ठप पड़ गई है। गंगा में भी नौका संचालन रोक दिया गया है। हावड़ा ब्रिज के ठीक पास लगने वालर सबसे बड़ी फूल मार्केट अस्थाई तौर पर बंद कर दी गई है।
 
आग की सूचना मिलने के बाद राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु मौके पर आ गए और तब से वे यहीं हैं। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी थी। उसके बाद से दमकल की एक के बाद एक गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। अग्निशमन सेवाओं के महानिदेशक जगमोहन भी मौके पर मौजूद हैं। आग की वजह अभी पता नहीं चली है। अभी आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS