ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
आंधी-तूफान से उत्तर प्रदेश में 18 लोगों की मौत, कई घायल
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2019 3:06:31 PM
आंधी-तूफान से उत्तर प्रदेश में 18 लोगों की मौत, कई घायल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में गुरुवार की रात्रि आये आंधी-तूफान से 18 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा कई वाहन चालक घायल हुए हैं और कई जानवरों के मरने और पेड़ों के गिरने की खबर है। मैनपुरी में सबसे अधिक छह लोगों की जानें गईं। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने आज बताया कि आंधी का खतरा अभी टला नहीं है। अगले दो से तीन दिनों तक परेशानी बनी रहेगी। लोगों को आंधी चलने के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

 
उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राहत कार्यों के लिए निर्देश जारी कर चुके हैं और पूरा विभाग राहत कार्य में जुटा हुआ है। गुरुवार की देर शाम मौसम बदलने के बाद रात्रि पहर भयंकर आंधी-तूफान आया। बारिश होने से फसल भी खराब हुई है। उन्होंने बताया कि मैनपुरी जिले में छह लोगों की मौत हो गई है। इसी तरह से एटा में तीन, कासगंज में तीन, मुरादाबाद में एक, महोबा में एक, हमीरपुर में एक, फर्रुखाबाद में एक, बदायूं में एक और फर्रुखाबाद में एक लोग की मौत हो गई है। इन सभी लोगों की मौत आकाशीय बिजली और पेड़ गिरने के कारण हुई हैं। 
 
उन्होंने बताया कि खेती किसानी के इलाके में राहत और बचाव कार्य चल रहा है। अभी तक आंधी और तूफान से हुए नुकसान का पूर्ण आकलन नहीं किया जा सका है। फिलहाल बचाव कार्य में जिले के अधिकारी हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं। 
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंधी-तूफान में मृत हुए लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने प्रभावित लोगों को भी शीघ्रता से राहत पहुंचाने के निर्देश भी दिए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS