ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बाइकिंग क्वीन के नाम से मशहूर तीन बाइकर्स 25 हजार किलोमीटर की यात्रा पर रवाना, मिलेगा महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा
By Deshwani | Publish Date: 3/6/2019 8:52:19 PM

 लखनऊ।

लखनऊ से तीन बाइकर्स बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान और महिला सशक्तीकरण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्‍य से यह यात्रा पर निकली हैं। तीनों महिला बाइकर्स 25 हजार किलोमीटरी की यात्रा पूरी करेंगी।

 

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को लखनऊ में तीन महिला बाइकर्स को 25 हजार किलोमीटर की यात्रा पर रवाना किया। ये बाइकर्स बाइकिंग क्विन के नाम से मसहूर हैं। जिसकी मुखिया सूरत की डॉ सारिका मेहता हैं। महिला बाइकरों का यह दल 2017 में भी 10 देशों की दस हजार किलोमीटर से ज्यादा दूरी की बाइक यात्रा कर चुका है।

बाइकिंग क्वीन के नाम से मशहूर तीन बाइकरों की इस टीम की मुखिया गुजरात के सूरत की रहने वाली डॉक्टर सारिका मेहता हैं और ये दल लगभग 3 महीनों में 25 हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करता हुआ अपनी यात्रा स्वतंत्रता दिवस के दिन 15 अगस्त को स्पेन में खत्म करेगा। इन तीन महीनों के सफर में यह दल तीन महाद्वीपों एशिया, यूरोप और अफ्रीका के 25 देशों से गुजरेगा।

दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये यात्रा महिलाओं के प्रति सम्मान को बढ़ाने के साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मुहिम के बारे में और जागरुकता पैदा करेगी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS