ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
गन्ना भुगतान साजिश के साथ रोकने से किसानों में मचा हाहाकार, जिला गन्ना अधिकारी ने नहीं दिया जबाब
By Deshwani | Publish Date: 2/6/2019 2:20:43 PM
गन्ना भुगतान साजिश के साथ रोकने से किसानों में मचा हाहाकार, जिला गन्ना अधिकारी ने नहीं दिया जबाब

कुशीनगर भानु तिवारी। जिले के गन्ना किसानों का गन्ना भुगतान साजिश के साथ रोकने से हाहाकार मच गया है। इससे प्रदेश शासन के कार्य शैली पर प्रश्न उठने लगे हैं। 

 
ज्ञातव्य हो कि सुगर फैक्ट्री सेवरही का पेराई सत्र विगत 30 मई को बंद हो गया। इस फैक्ट्री अंतर्गत कठकुईंया जोन की भी  गन्ना आर्पूति होती है। जिसके अंतर्गत चार क्रय केंद्र चलते हैं। इसके अलावा तरयासुजान जोन का भी गन्ना सेवरही फैक्ट्री गन्ना किसानों का गन्ना खरीदती है। इन किसानों का गन्ना की भुगतान विगत 15 फरवरी 19 तक ही कर पाया है। जबकि अपने जोन के गन्ना किसानों का भुगतान 20 फरवरी 19 तक के गिरे गन्ना का भुगतान किया है।
 
 इधर पता चला है कि जिले के गन्ना विभाग व फैक्ट्री की मिली भगत से किसी कर्मचारी व डाइरेक्टर द्वारा जांच का प्रार्थना  पत्र दिलवा कर साजिश के तहत  भुगतान गन्ना का रोकने का प्रयास किया गया है। ताकि फैक्ट्री को लाभ पहुंचाया जा सके। 
 
उधर कठकुईंया जोन के डाइरेक्टरों ने क्षेत्र के भाजपा विधायक गंगा सिंह कुशवाहा को शिकायती पत्र देकर जांच करते हुए सोची समझी साज़िश के तहत जिला गन्ना प्रशासन ने फैक्ट्री की मदद करने व गन्ना किसानों के खिलाफ कार्य रुप देकर सरकार को बदनाम करने की कुचक्र रचा है। इससे लगभग 2 हजार गन्ना किसान प्रभावित हो गये हैं। लगभग 84 करोड़ गन्ना भुगतान किसानों का रुक गया है। इस संबंध में दूरभाष से जिला गन्ना अधिकारी से संपर्क किया गया तो उनहोंने मोबाइल फोन को रिसीव नहीं किया। 
 
इस संबंध में जिला अधिकारी डा अनिल कुमार सिंह ने बताया कि जांच किया जायेगा गड़बड़ी मिली तो बकसा नहीं जायेगा। कार्यवाही होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS