ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
बाढ़ बचाव हेतु जिला प्रशासन ने किया निरीक्षण, अभियंताओं को दिया निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 2/6/2019 2:06:45 PM
बाढ़ बचाव हेतु जिला प्रशासन ने किया निरीक्षण, अभियंताओं को दिया निर्देश

कुशीनगर भानु तिवारी। जिले में मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी और एसपी ने रविवार को बाढ़ के पूर्व तटबंध पर बाघाचौर से अहिरौलीदान तक बड़ी गंडक नदी के कटान स्थलों का निरीक्षण किया।

 
 उन्होंने पहले स्थलीय और फिर डीजल चालित नाव से निरीक्षण किया। उसके बाद नाव से ही नदी की धारा मोड़ने के कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने अभियंताओं से हर हाल में 15 जून तक बाढ़ बचाव के सभी इंतजाम पूरे कर लेने की हिदायत दी।
 
रविवार को जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव नारायण मिश्र, एसडीएम अरविंद कुमार, तहसीलदार सत्यप्रकाश सिंह, बाढ़खंड के एक्सईएन भरत राम, एई पीसी त्रिपाठी, गंगा बैराज मेकेनिकल मेंटेनेंस डिवीजन कानपुर के एई एसपी सिंह अपने मातहत अधिकारियों के साथ दोपहर नौ बजे अहिरौलीदान पहुंचे। यहां अधिकारियों ने पहले किलोमीटर 12.000 से किलामीटर 14.500 के बीच बड़ी गंडक नदी के कटान और बचाव कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। 
 
इस दौरान भाजपा नेता जेके सिंह, जिला पंचायत सदस्य अरविंद सिंह पटेल, ग्राम प्रधान हीरालाल यादव, संजय कुमार सिंह आदि ने बड़ी गंडक नदी के कटान और उससे होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी।  
 
जिलाधिकारी ने बाढ़ खंड के अभियंताओं से बोल्डर मंगाकर बांध को पुख्ता बनाने को कहा। वहां से नाव से उस स्थान पर पहुंचे, जहां गंगा बैराज मेकेनिकल मेंटेनेंस डिवीजन कानपुर की टीम डोजर मशीन से गंडक नदी की धारा को बांध के विपरीत दिशा में मोड़ने का प्रयास कर रही है। डीएम और एसपी डोजर मशीन के कार्य से असंतुष्ट दिखे और अधिक संसाधन लगाकर खुदाई कार्य को और तेज करने का निर्देश दिया।
 
इस दौरान हलका लेखपाल विजय प्रकाश मिश्र, अशोक कुमार वर्मा, ओमप्रकाश प्रसाद, संजय सिंह, जेई रमेशधर दुबे, चंद्र प्रकाश सहित नवलकिशोर सिंह, मिथिलेश गोंड़, पप्पू सिंह, सुजीत यादव, अरविंद सिंह आदि मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS