ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जहरीली शराब का कहर, एक ही परिवार के 4 लोगों सहित 8 की मौत, जांच में जुटी पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2019 10:56:43 AM
जहरीली शराब का कहर, एक ही परिवार के 4 लोगों सहित 8 की मौत, जांच में जुटी पुलिस

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जहरीली शराब ने अपना कहर बरपा रही है। ताजा घटना बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र के रानीगंज गांव का है। जहां शराब पीने से एक ही परिवार के तीन सगे भाई और पिता सहित 8 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, शराब पीने से कई और लोगों की हालत खराब है, जिनका इलाज चल रहा है। 

 
खबरों के मुताबिक, रानीगंज देशी शराब की दुकान से शराब लेकर पी थी जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सूरतगंज ले गए, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। बताया जा रहा है कि रमेश 35 साल, मुकेश 28 साल, सोनू 25 साल और उनके पिता छोटेलाल वाल्मीकि 50 साल की मौत हुई। 
 
 
मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने रानी गंज स्थित शराब की दुकान को सीज करा दिया है। वहीं, विक्रेता की धरपकड़ में पुलिस जुट गई है। पुलिस का कहना है कि बॉडी पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मौत की वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगी कि मामला जहरीली शराब का है या खाने में जहर होने की वजह से मौत हुई है।
 
 
ज्ञात हो कि कुछ महीने पहले ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से भारी संख्या में मौत हुई थी। सहारनपुर, रुड़की और कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। सहारनपुर, रुड़की, और कुशीनगर में लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई थी। इस मामले में प्रशासन की लापरवाही के लिए सरकार ने नागल थाना प्रभारी सहित दस पुलिसकर्मियों और आबकारी विभाग के तीन इंस्पेक्टर व दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS