ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
पुल बनवाने के लिए सत्याग्रह आंदोलन की चेतावनी
By Deshwani | Publish Date: 27/5/2019 5:21:36 PM
पुल बनवाने के लिए सत्याग्रह आंदोलन की चेतावनी

कुशीनगर भानु तिवारी। जिले के बांसी नदी के खैरवा घाट पर पुल का मुद्दा फिर गर्मा गया है। सोमवार को मनोज कुंदन की अगुवाई में लोगों ने पुल बनाने की मांग उठाई। नदी में खड़े होकर हथेली में जल लेकर शपथ ली कि यदि एक माह के भीतर पुल बनवाने की पहल नहीं हुई तो सत्याग्रह आंदोलन किया जाएगा।

 
मनोज कुंदन ने कहा कि लोक निर्माण मंत्री से मिलकर बांसी नदी के खैरवा घाट पर पुल बनवाने की मांग की जाएगी। यदि एक माह के भीतर पुल बनाए जाने की पहल नहीं हुई तो सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया गया जाएगा। अर्द्धनग्न होकर लोग नदी में उतर गए हाथों में जल लेकर लड़ाई में सहयोग करने की शपथ ली।
 
 वैसे पूर्व में भी ग्रामीण करीब दो माह तक सत्याग्रह आंदोलन कर चुके हैं। पिछले दस वर्षों में नदी पार करते दौरान 11 लोगों की मौत भी हो चुकी है। खैरवा घाट के रास्ते यूपी बिहार के करीब दो दर्जन गांवों के लोगों का आना जाना होता है।
 
 इसमें की यूपी के मिश्रौली, पिपरा टोला हिरसोटी, बालूवाड्डवा, गद्दी टोला, तथा बिहार के भुइंधरवा, जटीलही, शेखपट्टी, मछहा, चंदरपुर, बैरटावा, धोबिटोला आदि गांव शामिल है।इस दौरान आलिम अंसारी, ब्यास प्रजापति, प्रभु भारती, सागर प्रेमी, श्रीनिवास गुप्ता, मनोज गुप्ता, मैनेजर यादव, मुबारक अंसारी, शिवशंकर यादव, बचु प्रजापति, विश्वनाथ मोदी, समीउल्लाह, अजय यादव, नवीरसुल ,साधू निषाद आदि मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS