ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्डडीएफओ प्रभाकर झा ने भारत- नेपाल सीमा पर बने जांच चौकी का किया निरीक्षण, पेड़ों को लेकर दिए निर्देशहिन्दू जागरण मंच बेतिया ने वीर गौरव बब्लू बारी को दी श्रद्धाजंलि, उनके विस्मरणीय योगदानों को किया यादट्रैक्टर में बैठकर नगर विकास मंत्री के घर कूड़ा फेंकने जा रहे थे पप्पू यादव, पुलिस ने काटा चालानभारत-बांग्लादेश मैच में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हसीना को दिया गया न्योताकश्मीर देश का आंतरिक मुद्दा, इसे अंतरराष्ट्रीय क्यों बना रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंहनिवेश के लिए भारत से अच्छी कोई जगह नहीं, सरकार सुधार लाने के लिए उठा रही कदम: वित्‍त मंत्री सीतारमणजन्मदिन: बेमिसाल अदाकारा और बहुमुखी प्रतिभा की धनी थी स्मिता पाटिल
राज्य
असम: कांग्रेस की सीटों पर भी भारतीय जनता पार्टी का कब्जा, चला ''मोदी लहर''
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2019 12:50:40 PM
असम: कांग्रेस की सीटों पर भी भारतीय जनता पार्टी का कब्जा, चला ''मोदी लहर''

गुवाहाटी। असम में पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के बेटे एवं कालियाबोर से कांग्रेस के मौजूदा सांसद गौरव गोगोई पीछे चल रहे हैं जबकि राज्य के श्रम मंत्री पल्लब लोचन दास ने तेजपुर लोकसभा सीट से बढ़त बनाई हुई है। राज्य की 14 सीटों में से भाजपा ने तीन सीटें अपने सहयोगियों-- दो एजीपी और एक बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (बीपीएफ)--को दी थी।

 
कालियाबोर से एजीपी के मणि माधव महन्त ने कांग्रेस के उम्मीदवार तरूण गोगोई पर 9995 मतों की बढ़त बना ली है। गोगोई ने 2014 में यह सीट 93874 वोटों से जीती थी। तेजपुर में, प्रदेश सरकार में मंत्री और भाजपा प्रत्याशी पल्लब लोचन दास, कांग्रेस के एमजीवीके भानू से 3657 वोटों से आगे चल रहे हैं। इस सीट पर अच्छी खासी संख्या में गोरखा आबादी है।
 
मंगलदोई सीट से भाजपा के दिलीप सैकया कांग्रेस के भुवनेश्वर कलीता से 4408 से आगे चल रहे हैं जबकि नौगांव सीट पर भगवा दल के रूपक शर्मा ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रद्धयुत बोरडोलोई पर 14055 मतों से बढ़त बनाई है। सिलचर सीट पर भाजपा प्रत्याशी राजदीप रॉय मौजूदा सांसद और कांग्रेस उम्मीदवार सुष्मिता देव से 2052 वोटों से आगे चल रहे हैं। देव ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष हैं और पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहन देव की बेटी हैं।
 
कोकराझार और धुब्री में क्षेत्रीय पार्टियों ने बढ़त ली हुई है। धुब्री में मौजूदा सांसद और एआईयूडीएफ के उम्मीदवार बदरूद्दीन अजमल, एजीपी के जबल इस्लाम से 22658 वोटों से आगे चल रहे हैं। कोकराझार में बीपीएफ में प्रमिला रानी बह्मा यूनाइटेड पीपल्स पार्टी (लिबरल) के उखराव ग्वरा ब्रह्ममा से 1281 मतों से आगे चल रही हैं।
 
डिब्रूगढ़ से भाजपा के रामेश्वर तेली ने कांग्रेस के पवन सिंह घटवार पर 65047 वोटों से बढ़त बनाई हुई है जबकि जोरहट से भाजपा के तपन कुमार गोगोई कांग्रेस के सुशांत बोरगोहेन से 3460 वोट से आगे चल रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS