ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
राज्य
असम: कांग्रेस की सीटों पर भी भारतीय जनता पार्टी का कब्जा, चला ''मोदी लहर''
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2019 12:50:40 PM
असम: कांग्रेस की सीटों पर भी भारतीय जनता पार्टी का कब्जा, चला ''मोदी लहर''

गुवाहाटी। असम में पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के बेटे एवं कालियाबोर से कांग्रेस के मौजूदा सांसद गौरव गोगोई पीछे चल रहे हैं जबकि राज्य के श्रम मंत्री पल्लब लोचन दास ने तेजपुर लोकसभा सीट से बढ़त बनाई हुई है। राज्य की 14 सीटों में से भाजपा ने तीन सीटें अपने सहयोगियों-- दो एजीपी और एक बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (बीपीएफ)--को दी थी।

 
कालियाबोर से एजीपी के मणि माधव महन्त ने कांग्रेस के उम्मीदवार तरूण गोगोई पर 9995 मतों की बढ़त बना ली है। गोगोई ने 2014 में यह सीट 93874 वोटों से जीती थी। तेजपुर में, प्रदेश सरकार में मंत्री और भाजपा प्रत्याशी पल्लब लोचन दास, कांग्रेस के एमजीवीके भानू से 3657 वोटों से आगे चल रहे हैं। इस सीट पर अच्छी खासी संख्या में गोरखा आबादी है।
 
मंगलदोई सीट से भाजपा के दिलीप सैकया कांग्रेस के भुवनेश्वर कलीता से 4408 से आगे चल रहे हैं जबकि नौगांव सीट पर भगवा दल के रूपक शर्मा ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रद्धयुत बोरडोलोई पर 14055 मतों से बढ़त बनाई है। सिलचर सीट पर भाजपा प्रत्याशी राजदीप रॉय मौजूदा सांसद और कांग्रेस उम्मीदवार सुष्मिता देव से 2052 वोटों से आगे चल रहे हैं। देव ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष हैं और पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहन देव की बेटी हैं।
 
कोकराझार और धुब्री में क्षेत्रीय पार्टियों ने बढ़त ली हुई है। धुब्री में मौजूदा सांसद और एआईयूडीएफ के उम्मीदवार बदरूद्दीन अजमल, एजीपी के जबल इस्लाम से 22658 वोटों से आगे चल रहे हैं। कोकराझार में बीपीएफ में प्रमिला रानी बह्मा यूनाइटेड पीपल्स पार्टी (लिबरल) के उखराव ग्वरा ब्रह्ममा से 1281 मतों से आगे चल रही हैं।
 
डिब्रूगढ़ से भाजपा के रामेश्वर तेली ने कांग्रेस के पवन सिंह घटवार पर 65047 वोटों से बढ़त बनाई हुई है जबकि जोरहट से भाजपा के तपन कुमार गोगोई कांग्रेस के सुशांत बोरगोहेन से 3460 वोट से आगे चल रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS