ब्रेकिंग न्यूज़
पुलिस ने बगहा के पटखौली गोपी और बगहा थाना अंतर्गत छापामारी कर 6 युवकों को दबोचा, अवैध हथियार बरामदपुलिस जीप में ट्रक ने मारी टक्कर, थानाध्यक्ष समेत 5 पुलिसकर्मी घायलआकाश से होगी पाक और चीन से लगी सीमाओं की निगरानी, हवाई घुसपैठ से मुकाबले की तैयारीकांगो की राजधानी किंशासा में भीषण बस दुर्घटना में 30 लोगों की मौत, कई घायलउत्तरवारी पोखरा एवं अन्य छठ घाटों की सफाई का नप सभापति ने किया निरीक्षणकर्नाटक: हुब्बल्ली रेलवे स्टेशन पर धमाका से एक घायल, जांच में जुटी पुलिसभारत बनाम साउथ अफ्रीका: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को फिर से दिया फॉलोऑन, कोहली ने रचा इतिहासट्रेन की चपेट में आने से दो महिलाओं समेत एक बच्ची की हुई मौत, परिजनों में मातम का माहौल
राज्य
दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 10 किलो सोना पकड़ा
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2019 3:40:25 PM
दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 10 किलो सोना पकड़ा

नई दिल्ली। आईजीआई एयरपोर्ट पर अपने ​इंटेलिजेंस के आधार पर कार्रवाई करते हुए कस्टम विभाग की टीम ने पिछले 24 घंटों के भीतर 10 किलो सोना बरामद किया है। जब्त सोने की कीमत साढ़े पांच करोड़ रुपए आंकी गई है। टीम ने सोना जब्त करते हुए सभी तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ करते हुए कार्रवाई कर रही है। 

 
आईजीआई एयरपोर्ट के कस्टम विभाग वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक कार्रवाई के दौरान कस्टम की टीम ने सोने की सबसे बड़ी बरामदगी सोमवार को की। एक गुप्त सूचना के आधार पर कस्टम विभाग की टीम ने हांगकांग से दिल्ली पहुंची फ्लाइट संख्या सीएक्स-697 के एक यात्री को रोक कर उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान यात्री के बैग से 8 सोने की ईंट और 4 सिलेंडर के आकार के सोने का बार बरामद हुई। वजन करने पर बरामद सोना सात किलो पाया गया, जिसे ऑटो पार्ट्स में बड़े ही शातिराना तरीके से छुपाया गया था। बरामद सोने की कीमत 2 करोड़ 22 लाख 60 हजार रुपए आंकी गई है। 
 
19 से 20 मई के बीच कुछ अन्य कार्रवाई में कस्टम विभाग की टीम ने कुछ अन्य सोना तस्करों के पास से तस्करी का करीब तीन किलो सोना जब्त किया है, जिसमें एक मामले में तो दुबई से दिल्ली पहुंचे शातिर तस्कर ने खजूर के अंदर छुपा रखा था। जिसे कस्टम की टीम ने बरामद कर लिया है। वहीं एक अन्य तस्कर ने तो बैग के अंदर हुक के पीछे सोना छुपाकर दिल्ली पहुंचा था। 
 
पिछले 24 घंटे के भीतर की गई कार्रवाई के दौरान कस्टम की टीम ने सात किलो के अलावा भी तीन किलो सोना बरामद किया है। कुल बरामद सोने का वजन दस किलो पाया गया, जिसकी कीमत साढ़े पांच करोड़ रुपए है। कस्टम एक्ट के तहत सोना जब्त कर सभी तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS