राज्य
कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे की सालाना आमदनी है ढाई करोड़
By Deshwani | Publish Date: 14/5/2019 3:08:48 PM
कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे की सालाना आमदनी है ढाई करोड़

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में लोकसभा का चुनाव अपने अंतिम पड़ाव में है। 19 मई को अंतिम चरण का मतदान होना है। इसके लिए चुनावी मैदान में खड़े 111 उम्मीदवारों में से सबसे अधिक धनी ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी हैं। उनकी सालाना आय करीब ढाई करोड़ रुपये है।

 
राजधानी कोलकाता से सटे दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर संसदीय सीट से निवर्तमान सांसद अभिषेक बनर्जी पर भाजपा राज्य में हर तरह के भ्रष्टाचार का हिस्सा वसूलने का आरोप लगाती रही है। अब अंतिम चरण के मतदान से पहले निर्वाचन समीक्षा करने वाली संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स और इलेक्शन वाच ने संयुक्त रूप से एक सर्वे किया है। इसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि अंतिम चरण के सभी उम्मीदवारों में से सबसे अधिक आमदनी करने वाले अभिषेक बनर्जी हैं।
 
उम्मीदवार के तौर पर चुनाव आयोग के साथ शपथ पत्र में उम्मीदवारों की संपत्ति का विश्लेषण करने पर पता चला है कि इस बार 111 में से 30 उम्मीदवार करोड़पति हैं। इसमें से अभिषेक बनर्जी की वार्षिक आय 2.27 करोड़ रुपये से अधिक है। दूसरे स्थान पर हैं जादवपुर संसदीय सीट से वाममोर्चा के उम्मीदवार विकास रंजन भट्टाचार्य और तीसरे स्थान पर हैं।
 
दक्षिण कोलकाता लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार मिता चक्रवर्ती। इन दोनों की वार्षिक आय एक करोड़ रुपये से थोड़ी अधिक है। वैसे संपत्ति अर्जित करने के मामले में सबसे अधिक धनी कांग्रेस की उम्मीदवार मिता चक्रवर्ती हैं। उनकी चल अचल संपत्ति 44 करोड़ रुपये की है। दूसरे स्थान पर हैं वाममोर्चा के उम्मीदवार विकास रंजन भट्टाचार्य है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS