ब्रेकिंग न्यूज़
बेतिया-चनपटिया सड़क मार्ग पर बस दुर्घटनाग्रस्त, दर्जनों यात्री घायलश्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ के पहले दिन निकली गई भव्य कलश शोभा यात्रा, सैकड़ों महिला पुरुष हुए शामिलयूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड के चैयरमैन को सुरक्षा मुहैया कराने का सुप्रीम कोर्ट ने दिया निर्देशभारतीय मूल के अभिजीत और उनकी पत्नी एस्थर डफ्लो को मिला वर्ष 2019 के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कारछौड़ादानों से रक्सौल तक जर्जर नहर रोड का आखिरकार खुला टेंडर, जांच प्रक्रिया के बाद शुरू होगा कामडायरिया से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सीएस ने किया मेडिकल टीम का गठननागा रोड में हुआ डिजिटल सेवा केन्द्र का उदघाट्न, लोगों को मिलेगी काफी सहूलियत47वीं वाहिनी के द्वारा रक्सौल में 22 दिवसीय मोटर ड्राइविंग कोर्स का उद्घाटन, पीएम मोदी के स्वरोजगार बनाने के सपनों को करेगा साकार
राज्य
अंग्रेजों के जमाने के ऐतिहासिक ग्रैंड होटल में भीषण आग, कोई हताहत नहीं
By Deshwani | Publish Date: 13/5/2019 12:30:55 PM
अंग्रेजों के जमाने के ऐतिहासिक ग्रैंड होटल में भीषण आग, कोई हताहत नहीं

शिमला। हिमाचल की राजधानी शिमला में माल रोड के निकट ऐतिहासिक ग्रैंड होटल में देर रात भयंकर आग लगने से इसका एक मुख्य हिस्सा पूरी तरह जलकर खाक हो गया। गनीमत यह रही कि निर्माण कार्य के कारण यह होटल खाली था और इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

 
होटल की आग की लपटें शहर में दूर-दूर तक देखी गयीं। चार व पांच घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। अग्निकांड में होटल की तीन मंजिलों करीब 20 कमरे राख हुए हैं। लकड़ी का बना होने के कारण होटल में आग तेज़ी से फैली। खास बात यह है कि ग्रैंड होटल केंद्र सरकार का अतिथि गृह भी है और सरकार के आला अधिकारी व विशिष्ट लोग अक्सर इसी होटल में ठहरते हैं।
 
 
अग्निशमन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रैंड होटल के गेट से सटी पुरानी इमारत में बीती मध्यरात्रि अचानक आग लग हई। आग लगने की सूचना मिलते ही माल रोड, छोटा शिमला और बालूगंज की दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव के कार्यों में जुट गई। पांच से अधिक छोटे-बड़े दमकल वाहनों ने सुबह लगभग चार बजे आग पर काबू पा लिया। अग्निकांड की इस घटना से शहर में हड़कम्प मच गया और अन्य होटलों में रहने वाले सैलानी भी सहम गए।
 
अग्निशमन अधिकारी धर्म चन्द शर्मा के मुताबिक आग को बुझा दिया गया है, लेकिन होटल का एक हिस्सा पूरी तरह जल गया है। घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे शिमला के उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने आज बताया कि अग्निकांड में कोई हताहत नहीं हुआ है।  आग किस कारण से लगी फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।
 
अंग्रेजों द्वारा बसाए गए शिमला शहर में पिछले कुछ वर्षों में एक-एक कर ऐतिहासिक भवन आग की भेंट चढ़ते आ रहे हैं। साल 2014 में ऐतिहासिक धरोहर गार्टन कैसल आग की भेंट चढ़ी थी। गार्टन कैसल में एजी आफिस चलता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS