ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजाराबेतिया में मूर्छितावस्था में अधमरी महिला मिली, ग्रामीणों ने मझौलिया पीएचसी में कराया भर्ती करायासाबरमती आश्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ चरखा चलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कीचीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौत
राज्य
कुशीनगर में रेल टिकट माफिया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2019 11:20:28 PM
कुशीनगर में रेल टिकट माफिया गिरफ्तार

 कुशीनगर।भानु तिवारी। जिले के कप्तानगंज रेलवे स्टेशन पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर को उस समय एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब मुखबीर के सूचना पर उन्होंने छापे मारी कर टिकट माफिया को धर दबोचा।

          
उल्लेखनीय है कि  रामकोला थाना अन्तर्गत ग्राम पंचायत टेकुआटार निवासी 35 वर्षीय रामप्रताप राव पुत्र बीरबहादुर राव के द्वारा विगत कई वर्षों से नगर पंचायत रामकोला में बैभव टूर एण्ड ट्रेवल्स के नाम से संस्थान सन्चालित किया जा रहा था। जिसमें रेल बिभाग के द्वारा प्रतिबंधित साफ्टवेयर ए, एन, एम,एस, का इस्तेमाल किया जारहा था। जिससे लोगों को तत्काल टिकट उपलब्ध कराया जाता था। जिस की मुखबीर के द्वारा जानकारी होने पर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट कप्तानगंज में तैनात इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सिंह के द्वारा छापेमारी की गई।  जिसमें 35 अदद ई रेल टिकट जिसकी कीमत 64680 रुपये तीन तत्काल व 32 अदद सामान्य श्रेणी के टिकट बनाये पाये गए।
 
जो सभी पर्सनल यूज़र आईडी  बनाये गए है जिसपर यात्रा करना अभी बाकी है वहीं दो लैपटॉप, दो प्रिन्टर,दो मोबाइल, एक पास मशीन,एक नेटसेटर, तथा 17780 रुपये नगद भी बरामद किया गया जिसको पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया और टूर ट्रेवेल्स के मालिक राम प्रताप राव को गिरफ्तार कर मुक़दमाँ अपराध संख्या 134/19U/S 143 रेल अधिनियम के तहत जेल भेज दिया। 
 
 इस टीम मे उपनिरीक्षक सुरेश चन्द पाण्डेय,मनोज कुमार सिंह, हेड कॉन्स्टेबल प्रेम कुमार राय, कांस्टेबल ह्रदय लाल मांझी,रामनरेश यादव, सहित रेलवे सुरक्षा बल के तमाम जवान मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS