ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर डीएम ने कहा- जो भी दुकान व मॉल में संचालक व कर्मी बिना मास्क के पाए गए तो उस दुकान व मॉल को सील कर दिया जायेगावीरगंज पुलिस ने भारी मात्रा में नशीली दवा के साथ दो भारतीय व एक नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तारमोतिहारी के बंजरिया में पुलिस द्वारा सील मकान से ट्रक पर लादे जा रहे बिजली विभाग से चोरी के तार के साथ वाहन मालिक सहित 7 गिरफ्ताररामगढ़वा मे 13 वर्षीय नाबालिग से घर बुला कर जबरन किया दुष्कर्म, चार नामजदसमस्तीपुर : लद्दाख में शहीद अमन की विधवा को मिली नौकरी, डीएम ने दिया नियुक्ति पत्रसमस्तीपुर : समस्तीपुर में कोरोना से युवा व्यवसायी की मौत, छह लोगों की हो चुकी है अबतक मौतमोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायल
राज्य
लोकसभा चुनाव: छठे चरण में अखिलेश और मेनका गांधी समेत कईयों दिग्गजों की प्रतिष्ठा दाव पर
By Deshwani | Publish Date: 7/5/2019 3:54:11 PM
लोकसभा चुनाव: छठे चरण में अखिलेश और मेनका गांधी समेत कईयों दिग्गजों की प्रतिष्ठा दाव पर

बस्ती।  छठे चरण के मतदान वाली पूर्वी उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर जिन राजनीतिक दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है उनमें समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश सिंह यादव, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, प्रदेश सरकार की मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और मुकुट बिहारी वर्मा के अलावा अन्य कई राजनीतिक दिग्गज शामिल हैं।

 
उल्लेखनीय है कि आगामी 12 मई को होने जा रहे मतदान वाली इन संसदीय सीटों जिनमें बस्ती, संत कबीर नगर, डुमरियागंज, श्रावस्ती, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछली शहर और भदोही शामिल हैं। चुनाव प्रचार अपने चरम पर पहुंच चुका है और स्टार प्रचारकों की चुनाव सभाएं तथा रोड शो ताबड़तोड़ आयोजित किए जा रहे हैं।
 
इस चरण की 14 संसदीय सीटों में से भारतीय जनता पार्टी ने सभी पर, जबकि कांग्रेस ने 12, बहुजन समाज पार्टी ने 10 और समाजवादी पार्टी ने 4 सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान इस चरण की आजमगढ़ संसदीय सीट को छोड़ बाकी संसदीय सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी, पर पिछले साल हुए उपचुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी ने फूलपुर सीट भी भारतीय जनता पार्टी से झटक ली थी।
 
इस बार समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश सिंह यादव आजमगढ़ सीट से उम्मीदवार हैं जहां भारतीय जनता पार्टी ने उनके मुकाबले दिनेश लाल निरहुआ को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी सुल्तानपुर, रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद और मुकुट बिहारी वर्मा अंबेडकरनगर सीट पर भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर किस्मत आजमा रहे हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS