ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कुशीनगर में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2019 7:06:21 PM
कुशीनगर में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

 कुशीनगर।भानु तिवारी। जिले में शुक्रवार को तेज आंधी व बारिश के बीच जिले के कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरी। आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग झुलस गए हैं। झुलसे लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

 
जिले के पडरौना कोतवाली के सिंगापट्टी निवासी हीरा गांव के बगल सब्जी के खेत में बनी झोपड़ी में बैठा था। इसी दौरान आकाशीय बिजली झोपड़ी पर गिरी और चपेट में आने से हीरा की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
 
 इसी क्रम में जटहा बाजार थाना क्षेत्र के कटाई भरपुरवा के गुरजहवा टोला में एक शुक्रवार की सुबह आंधी-बारिश के दौरान एक कुनबा अपनी झोपड़ी में बैठा था। इसी दौरान चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 25 वर्षीया महिला घुरली की मौके पर ही मौत हो गई। घुरली गर्भवती थी और इस समय अपने मायके में थी। उसकी शादी महराजगंज के जमुई में हुई थी। जबकि उसका छोटा भाई संजय झुलसकर घायल हो गया। संजय को इलाज के लिए सीएचसी खड्डा इलाज के लिए ले जाया गया, जहां से डाक्टरों ने उसे जिलाअस्पताल रेफर कर दिया।
 
जनपद क्षेत्र के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के बुलहवा के पथलहवा टोला में शुक्रवार की सुबह आसमान में तेज गरज के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गांव निवासी लालबचन निषाद के घर पर गिर गई। आंगन में खाना बना रही निर्मला (17) उसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई। घर के सदस्य अभी उसे उठा रहे थे, तब तक बगलगीर छेदी के घर पर बिजली गिर गई। बिजली की चमक व तेज आवाज को सुन छेदी का 15 वर्षीय पुत्र कृष्णा बेहोश हो गया। दोनों को लेकर परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खड्डा पहुंचे, जहां उनका इलाज चल रहा है। 
 
जबकि पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव हरपुर बेलही निवासी सिकेंद्र कुशवाहा 32 वर्षीय  गांव के पश्चिम तरफ अपने गन्ने की खेत में जुताई कर रहा था। इसी दौरान तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। तभी उनके मोबाइल पर किसी का फोन आ गया। जैसे ही सिकेंद्र ने फोन रिसीव किया, तभी अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। इसकी चपेट में आने से किसान सिकेंद्र गंभीर रूप से झुलस गया। सीएचसी फाजिलनगर में प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टर ने उसकी हालत गंभीर बताते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS