ब्रेकिंग न्यूज़
ड्रग्स मामला: रिया-शौविक की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी, बॉम्बे हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षितमहागठबंधन से अलग हुआ रालोसपा, उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा के साथ मिलकर बनाया नया मोर्चाबिहारी मूल के निर्देशक अभिषेक के इस गाने मे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे भी आ रहें हैं नज़रबिधान सभा चुनाव को लेकर रक्सौल पुलिस और नेपाल पुलिस अधिकारियों के बीच हुई बैठकहाथरस गैंगरेप पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला, कहा-यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी हैगैंगरेप पीड़िता के भाई ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप, आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा की मांग कीअयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में फैसला कल, अयोध्या समेत समूचे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्टप्रधानमंत्री मोदी ने नमामि गंगे के तहत 521 करोड़ की परियोजनाओं का उत्तराखंड में किया लोकार्पण
राज्य
कुशीनगर में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2019 7:06:21 PM
कुशीनगर में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

 कुशीनगर।भानु तिवारी। जिले में शुक्रवार को तेज आंधी व बारिश के बीच जिले के कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरी। आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग झुलस गए हैं। झुलसे लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

 
जिले के पडरौना कोतवाली के सिंगापट्टी निवासी हीरा गांव के बगल सब्जी के खेत में बनी झोपड़ी में बैठा था। इसी दौरान आकाशीय बिजली झोपड़ी पर गिरी और चपेट में आने से हीरा की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
 
 इसी क्रम में जटहा बाजार थाना क्षेत्र के कटाई भरपुरवा के गुरजहवा टोला में एक शुक्रवार की सुबह आंधी-बारिश के दौरान एक कुनबा अपनी झोपड़ी में बैठा था। इसी दौरान चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 25 वर्षीया महिला घुरली की मौके पर ही मौत हो गई। घुरली गर्भवती थी और इस समय अपने मायके में थी। उसकी शादी महराजगंज के जमुई में हुई थी। जबकि उसका छोटा भाई संजय झुलसकर घायल हो गया। संजय को इलाज के लिए सीएचसी खड्डा इलाज के लिए ले जाया गया, जहां से डाक्टरों ने उसे जिलाअस्पताल रेफर कर दिया।
 
जनपद क्षेत्र के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के बुलहवा के पथलहवा टोला में शुक्रवार की सुबह आसमान में तेज गरज के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गांव निवासी लालबचन निषाद के घर पर गिर गई। आंगन में खाना बना रही निर्मला (17) उसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई। घर के सदस्य अभी उसे उठा रहे थे, तब तक बगलगीर छेदी के घर पर बिजली गिर गई। बिजली की चमक व तेज आवाज को सुन छेदी का 15 वर्षीय पुत्र कृष्णा बेहोश हो गया। दोनों को लेकर परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खड्डा पहुंचे, जहां उनका इलाज चल रहा है। 
 
जबकि पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव हरपुर बेलही निवासी सिकेंद्र कुशवाहा 32 वर्षीय  गांव के पश्चिम तरफ अपने गन्ने की खेत में जुताई कर रहा था। इसी दौरान तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। तभी उनके मोबाइल पर किसी का फोन आ गया। जैसे ही सिकेंद्र ने फोन रिसीव किया, तभी अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। इसकी चपेट में आने से किसान सिकेंद्र गंभीर रूप से झुलस गया। सीएचसी फाजिलनगर में प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टर ने उसकी हालत गंभीर बताते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS