ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
गैस चूल्हे के गोदाम में भीषण आग, एक बच्ची समेत परिवार के पांच लोगों की मौत
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2019 2:34:15 PM
गैस चूल्हे के गोदाम में भीषण आग, एक बच्ची समेत परिवार के पांच लोगों की मौत

लखनऊ। लखनऊ के तकरोही गीत विहार कॉलोनी में देर रात घर में बने गैस चूल्हे गोदाम में आग लग गयी। अग्निकांड में छह माह की मासूम समेत पांच लोगों की मौत हो गयी। सूचना के बाद आधे-अधूरे उपकरण के संग पहुंचे दमकल कर्मियों व पुलिस पर लापरवाही का आरोप क्षेत्रीय लोगों ने लगाया। मुख्यमंत्री ने हादसे की जांच के आदेश मंडलायुक्त को दिए हैं। 

 
मूल रूप से प्रतापगढ़ के पट्टी निवासी टीआर सिंह की लखनऊ के इंदिरानगर में गैस चूल्हा और उपकरण की दुकान है। घर के भूतल पर उन्होंने गोदाम बना रखा है। टीआर सिंह इस समय कारोबार के सिलसिले में कहीं बाहर गए थे लेकिन उनका पूरा परिवार घर पर ही मौजूद था। मंगलवार की रात परिवार के लोग जब सो रहे थे, तभी रात डेढ़ बजे के करीब घर की दूसरी मंजिल पर शार्ट सर्किट से आग लग गयी। आग लगने के समय घर पर टीआर सिंह का बेटा सुमित सिंह (31), बहू जूली सिंह (28), छह माह की पोती बेबी, लड़की वंदना (22) और भांजा डब्ल्यू सिंह (48) मौजूद थे। भीषण आग लगने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। राहत बचाव कार्य करते हुए स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। 
 
आधे अधूरे उपकरण के साथ पहुंचे दमकल कर्मियों को भीषण आग बुझाने में भी दिक्कतों को सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों की मदद से सुबह चार बजे सुमित सिंह, जूली सिंह, बेबी और डब्ल्यू सिंह को बाहर निकाला गया। उनको फौरन लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। जिस समय आग लगी उस समय पूरा परिवार बालकनी में था। उनकी मौत जलकर नहीं हुई बल्कि आग के बाद निकले धुएं के कारण दम घुटने से होना डॉक्टरों ने बताया है। 
 
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि इस अग्निकांड में पांच लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे मामले की जांच मंडलायुक्त को सौंपकर सात दिन में रिपोर्ट मांगी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS